क्या हुआ जब फिल्मी स्टाइल में सड़क पर उड़ने लगे 12.5 करोड़ रुपए?

By: | Last Updated: Monday, 29 December 2014 2:10 PM
£1.25m is spilled when van carrying money crashed

नई दिल्ली: जरा सोचिए कि फिल्मों में सड़क पर रुपए बिखरने की घटना अगर हकीकत में होती दिखे तो आप क्या करेंगे? शायद ही आप उस मौके को अपने हाथ से जानें देंगे और अगर उनकी कीमत 10 – 20 लाख नहीं बल्कि पूरे 12.5 करोड़ रुपए हो तो और भी नहीं!

 

जी हां! हाल ही में चीन के हॉन्ग-कॉन्ग में कुछ एसा ही नजारा देखने को मिला जहां एक चलती हुई बड़ी सी वैन से रुपए गिरकर बिखरने लगे और देखते ही देखते सड़क पर करोड़ों रुपयों की बरसात सी होने लगी.

 

डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक चीन के हॉन्ग-कॉन्ग शहर के बिजी रहने वाले ग्लुसेस्टर सड़क पर ऐसी ही एक घटना हुई. मल्टी लेन वाली इस सड़क पर रुपयों से भरी वैन से करोड़ों रुपए गिर गए जिससे वहां लोगों का जमावड़ा लग गया.

जिसके चलते इस सड़क पर भारी जाम लग गया. इस व्यस्त हाईवे पर अधिक से अधिक लोग रुपए बटोरने की होड़ में लग गए. जिसको भी इस बबात का पता चलता कि आगे कुछ ऐसा काम चल रहा है, वहीं वो अपनी गाड़ी से उतरकर पैसे उठाने के लिए चल देता था.

 

इस घटना की वजह से कुछ ही देर में लोगों की भीड़ वहां लग गई. पुलिस को जाम की हालत बिगड़ते देख मामला संभालने के लिए वहां पहुंचना पड़ा. ऐसी भीड़ को काबू करना आसान नहीं होता इसलिए पुलिस वहां सभी तरह के हथियारों और आंखू गैस जैसी चीजों की व्यवस्था के साथ पहुंची थी.

 

ये पता नहीं लगाया जा सका कि आखिर इतने सारे रुपए किसने-किसने उठाए? पुलिस ने सभी उठाने वालों को रुपए लौटाने को कहा है. पुलिस ने मौके पर ही साफ कर दिया कि कभी भी उन नोटों के नंबर से मिलते नंबर वाली नोट किसी शख्स के पास से मिले, तो उस पर कानूनी कार्यवाही कर उसे जेल में डाल दिया जाएगा.ऐसे व्यक्तियों को दस साल तक की जेल हो सकती है.

 

मीडियो को जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस वक्त वैन अपने गंतव्य को जा रही थी. खुद वैन चालक को भी पता नहीं चल सका कि सड़क पर कब वैन का पिछला दरवाजा खुल गया और करोड़ों रूपए गिर गए. पुलिस का कहना है कि वह सभी गुम हुए नोटों की तलाश उस पर लिखे नंबर से करेगी.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: £1.25m is spilled when van carrying money crashed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bank carrying crashed money notes van
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017