बच्ची सात साल की, मुंह में 202 दांत!

By: | Last Updated: Thursday, 30 October 2014 11:01 AM
202 thooth in girls mouth

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अगर आप से पूछा जाए किसी इंसान के मुंह में ज्यादा से ज्यादा कितने दांत हो सकते हैं, तो शायद आपका जवाब होगा 28 या 32. लेकिन गुड़गांव के डॉक्टर उस समय आश्चर्य में पड़ गए जब एक लड़की के मुंह से एक दो नहीं बल्कि पूरे 202 दांत निकले.

 

दरअसल गुडगांव के रहने वाले एक होटल व्यापारी की बच्ची के दांतों में अचानक बहुत तेज दर्द उठा. जब वह अपनी बच्ची के लेकर एम्स गए तो डॉक्टरों ने उनकी बच्ची के मुंह का एक्सरे करवाया. डॉक्टर उस समय चौंक गए जब उन्होंने बच्ची के मुंह में 202 दांत देखे.

 

इसके बाद करीब दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बच्ची के मुंह से अतिरिक्त दातों को निकाला. बच्ची की हालत फिलहाल ठीक है और उसे तरल आहार दिया जा रहा है.

 

बच्ची के परिवार वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है क्योंकि ऑपरेशन बच्ची के जन्म दिन के ठीक एक दिन बाद हुआ है. घरवाले इसे बच्ची का बर्थडे गिफ्ट मान रहे हैं.

 

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर का कहना है कि, ”बच्ची कम्पाउंड ओडोनटोम नाम की बीमारी से पीड़ित थी, जिसमें मुंह के अंदर डेंटल टिश्यू ट्यूमर की वजह से असामान्य तौर पर विकसित हो जाते हैं। लेकिन ये सिर्फ मुंह के अंदर ही नजर आते हैं, बाहर नहीं”

 

कुछ समय पहले ऐसा ही मामला मुंबई में भी सामने आया था जब एक 17 साल के युवक के मुंह से डॉक्टरों ने 232 दांत निकाले थे. 

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 202 thooth in girls mouth
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 202 ???? 202 tooth gurgaon
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017