...और जब कब्र से गायब हो गए 5 शव!

By: | Last Updated: Thursday, 27 November 2014 1:59 PM
5 bodies go missing from graveyard in Bihar

नई दिल्ली: वैसे तो आपने कई सारी चीजों के गायब होने के बारे में सुना होगा कभी किसी सामान के तो कभी बच्चों के गायब होने के बारे में तो कभी किसी और चीज के गायब होने के बारे में सुना होगा लेकिन अगर कब्र में दफन शव गायब हो जाएं तो क्या कहना?

 

बिहार के पूर्णिया जिले में ऐसी ही कुछ घटना सामने आई है. पूर्णिया के कसबा थाना क्षेत्र में एक कब्र में दफन पांच शव गायब हो गए हैं.

 

आज कल कब, कहां और क्या गायब हो जाएं शायद यह कोई नहीं जानता लेकिन अगर दफनाए गए शव के ही गायब होने की अजीबोगरीब घटना सामने आ जाएं तो आप क्या कहेंगे.

 

मामला सामने आने के बाद से ही पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी है. पुलिस के अनुसार कसबा थाना क्षेत्र के नवलखा गांव के पास स्थित कब्रिस्तान के कब्र में दफन पांच शव गायब हो गए हैं.

 

यहां गरीब हिन्दू परिवार के लोग शवों को दफनाने का काम करते हैं. कुला पंचायत के मुखिया देव नाराण चौरसिया का कहना हैं कि पूर्णिया के इस क्षेत्र में गरीब हिन्दू परिवार के शवों के दफनाए जाने का पुराना रिवाज है. उन्होंने कहा कि गड्ढे खोदकर शवों को बाहर निकाला गया और उसे गायब कर दिया गया है.

 

उन्होंने बताया कि गांव के ऋषिदेव नाम के एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले चार-पांच लोगों को एक गाड़ी से कुदाल और जमीन खोदने के सामान के साथ कब्रिस्तान में जाते देखा था.

 

वहीं पूर्णिया (सदर) के पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार का कहना है कि इस मामले की एक एफआईआर कसबा थाने में दर्ज कर ली गई है और पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

 

वैसे बिहार में कब्रिस्तान से दफनाये गए शवों के गायब होने का यह कोई पहला मामला नहीं है. साल 2012 में भी पूर्णिया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आगाटोला और अररिया जिले के रानीगंज के कब्रिस्तान से दफनाये गए शव के गायब होने का मामला सामने आया था. अररिया पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

 

उस वक्त पुलिस जांच में तब यह बात सामने आई थी कि तस्कर इन शवों को कब्रिस्तान से निकालकर नेपाल और पश्चिम बंगाल भेजते हैं. जहां से शवों को देश-विदेश के मेडिकल कॉलेजों समेत दूसरी जगहों पर सप्लाई किया जाता है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 5 bodies go missing from graveyard in Bihar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017