MUST WATCH: साइकिल से हारी 'फरारी', वायरल हुआ वीडियो

By: | Last Updated: Friday, 14 November 2014 1:25 PM
Bicycle and Ferrari compete in an unbelievable race

नई दिल्ली: क्या आप सोच सकते हैं कि कोई साइकल विश्व की सबसे तेज कारों में से एक फरारी को स्पीड के मामले में टक्कर दे सकती हैं. जरा सोचिए एक साइकल अधिकतम कितनी स्पीड में दौड़ सकती है. शायद आपका जवाब होगा 60, 70 या अधिकतम 100 किलोमीटर प्रति घंटे लेकिन आप गलत हैं क्योंकि एक साइकल ऐसी भी है जो फरारी को दौड़ में न सिर्फ टक्कर देती है, बल्कि उसे हरा भी देती है.  

 

आम तौर पर साइकिल एक सामान्य आदमी की सवारी मानी जाती है लेकिन जब यह विश्व की सबसे तेज कारों में से एक ‘फरारी’ को टक्कर दें तो यह आम नही रह जाती हैं.

 

जी हां! फ्रेंच साइकलिस्ट फ्रेंकोइस जिस्सी (Francois Gissy) ने अपनी 207 मील प्रति घंटे की रफ्तार वाली रॉकेट साइकल के जरिए फरारी को पछाड़ दिया. जिस्सी ने अपनी साइकल में रॉकेट लगाया था. उन्होंने अपनी इस अनोखी साइकल से रेस में फरारी को काफी पीछे छोड़ दिया. इस हैरतअंगेज कारनामे के साथ ही जिस्सी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया.

 

हाल ही में खुद का बनाया रिकॉर्ड तोड़ते हुए जिस्सी ने 333 किलोमीटर प्रति घंटे यानी करीब 207 मील प्रति घंटे की रफ्तार का रिकॉर्ड बना दिया. उन्होंने यह रिकॉर्ड साउथ फ्रांस के सर्किट पाउ रिकर्ड ट्रैक पर बनाया.

 

इसमें सबसे हैरान कर देने वाली बात यह थी कि यह एक सामान्य सी साइकल थी. इस साइकल में तीन रॉकेट लगाए गए थे जिनमें हाइड्रोजन पैराक्साइड भरी गई थी.

 

जब फरारी कार के साथ जिस्सी ने अपनी साइकल के साथ रेस लगाई तो उन्होंने 650 हॉर्सपावर वाली फरारी 430 स्कूडेरिया को एकदम पीछे छोड़ दिया.

 

जिस्सी ने यूट्यूब पर अपना विडियो अपलोड किया है. 9 नवंबर को अपलोड किए गए इस विडियो को अब तक 1 करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं.

 

यहां देंखे वीडियो: