नौकरी के उम्मीदवार अपने बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं

By: | Last Updated: Wednesday, 8 October 2014 11:29 AM
Candidate_Job_

नई दिल्ली: नियोक्ताओं का मानना है कि नौकरी के उम्मीदवार अपने कौशल और अपने रोजगार के इतिहास के बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं. यह बात आनलाईन नौकरी साइट करियरबिल्डर इंडिया के सर्वेक्षण में कही गई.

 

करीब 78 प्रतिशत नियुक्ति प्रबंधकों ने उम्मीदवारों ने बायो डाटा में झूठ पकड़ा और इनमें से आधे से अधिक नियोक्ताओं कहा है कि उन्हंे मंदी के बाद के दौर में उपलब्धियों को बायो डाटा में बढ़ा-चढ़ाकर दिखाए जाने के प्रमाण मिले.

 

उम्मीदवार ज्यादातर अपने कौशल के बारे में बढाचढा कर बताते हैं और इसकी पहचान 61 प्रतिशत नियोक्ताओं ने कही. 50 प्रतिशत नियोक्ताओं ने पाया कि वे पूर्व रोजगार के बारे में असत्य बोलते हैं.

 

इसके अलावा 49 प्रतिशत नियोक्ताओं ने कहा कि अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बढाचढा कर बोलते हैं जबकि 47 प्रतिशत ने कहा कि रोजगार की अवधि के बारे में गलत जानकारी मुहैया कराते हैं. इसके बाद पद, पुरस्कार और शैक्षणिक डिग्री आदि के बारे में गलत जानकारी देने का भी नंबर आता है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Candidate_Job_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: candidate job
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017