धनबाद: महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया

By: | Last Updated: Monday, 8 February 2016 10:55 AM
dhanbad: women gave birth to four child

धनबाद: एक महिला ने यहां के एक निजी नर्सिंग होम में आज एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. यह जानकारी डॉक्टरों ने दी है. प्रसूतिशास्त्री डॉ विकास हजारा ने कहा कि 25 वर्षीय महिला ने आज सुबह सीजरियन खंड में 10 मिनट के अंतराल में चार बच्चों को जन्म दिया है जिसमें से दो बेटे हैं और बेटियां हैं.

डॉ हजारा ने कहा कि सभी शिशु स्वस्थ हैं लेकिन एहतियाती कदम के तहत उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है क्योंकि उनका जन्म समयपूर्व हुआ है. उन्होंने गर्भ में साढ़े सात महीने ही बिताएं हैं. डॉक्टरों ने कहा कि बच्चों का वजन क्रमश: 1.10 किलोग्राम, 950 ग्राम, 925 ग्राम और 900 ग्राम है.

डॉक्टरों ने कहा कि बच्चों का जन्म सीजरियन से हुआ, क्योंकि मां का कद छोटा (पांच फीट) है और वह खून की कमी से पीड़ित है तथा अन्य जटिलताओं का सामना कर रही थीं. अशीष बजानिया ने फोरम बजानिया से दो साल पहले शादी की थी.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dhanbad: women gave birth to four child
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 4 child birth dhanbad Women
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017