...तो किया जाएगा भैंस का DNA टेस्ट!

By: | Last Updated: Friday, 27 February 2015 2:26 PM
DNA test to trace owner of buffalo

नई दिल्ली: वैसे तो आपने आज तक पुलिस को कई तरह के मामलों में DNA टेस्ट के माध्यम से केस को सुलझाने की कोशिश करते देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी ऐसा कोई मामला देखा है जहां भैंस के मालिक का पता लगाने के लिए DNA टेस्ट करवाया गया हो? शायद आपका जवाब होगा नहीं.

 

हाल ही में यूपी में कुछ ऐसी ही घटना देखने को मिली जहां अब डीएनए टेस्ट से इस बात का पता लगाएगा जाएगा कि असल में भैंस का मालिक कौन है?

 

हुआ कुछ यूं कि यूपी के गोसाईगंज में पिछले हफ्ते एक भैंस लापता हो गई और यूपी पुलिस ने जल्द ही इस भैंस को खोज भी लिया लेकिन मुश्किल तब खड़ी हो गई जब दो लोग इस भैस पर अपना-अपना दावा करने लगे.

 

आपको बता दें कि पहले तो पुलिस ने इसके असली मालिक का पता लगाने के लिए अपने स्तर से तमाम कोशिशें की लेकिन हर तरह से नाकाम होने पर इस बात का फैसला लिया गया कि अब भैंस के मालिक की पहचान DNA टेस्ट के माध्यम से की जाएगी.

 

दरअसल सारा तमाशा तब शुरू हुआ, जब गोसाईगंज के दो पड़ोसीयों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उनकी भैंस चोरी हो गई है. दो दिन बाद पुलिस ने जब भैंस ढूंढ ली तो दोनों ने इस पर अपना दावा पेश कर दिया.

 

हालांकि भैंस के मालिक का पता लगाने के लिए पुलिस ने गांव के बुजुर्गों के सामने इस भैंस को खुला छोड़ दिया था ताकि ये खुद अपने मालिक के घर चली जाए. लेकिन भैंस किसी के घर नहीं गई.

 

इसके बाद पुलिस ने राम बच्‍चन और अवध को भैंस को खिलाने के लिए कहा ताकि सही मालिक का पता लगाया जा सके, लेकिन भैंस ने दोनों में से किसी के हाथ से भी नहीं खाया.

 

पुलिस अधिकारी का कहना है कि अब हमारे पास डीएनए टेस्‍ट कराने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है. आपको बता दें कि भैंस को अब भी इसे थाने में ही रखा गया है. 

 

शायद आप सोच रहे होंगे कि भैंस के DNA टेस्ट से उसके मालिक की पहचान कैसे की जाएगी तो आपको बता दें कि इसके लिए दोनों दावेदारों के एक-एक बछड़ों का डीएनए टेस्ट करके भैंस से मिलाया जाएगा और तब इससे पता चलेगा कि असल में यह भैंस किसकी है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DNA test to trace owner of buffalo
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: buffalo DNA test owner trace UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017