चौकिए मत! ऐसे भी दिख सकते है दुर्गा पूजा के पंडाल

By: | Last Updated: Monday, 29 September 2014 2:57 PM
durga-puja-pandal

कोलकाता: कोलकाता में दुर्गा पूजा के लिए बड़े स्तर पर नाना प्रकार के पूजा पंडाल तैयार किए जा रहे हैं. शहर के साल्टलेक का पूजा पंडाल इन्हीं अनूठे पंडालों में से एक है.

 

कोलकाता में करीब 2,470 सामुदायिक और 5,000 पारिवारिक पूजा पंडाल हैं. इन्हें सजाने-संवारने में आयोजक नई-नई थीम अपना रहे हैं और अपने पिछले प्रयासों से कुछ बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं.

 

इसी क्रम में साल्टलेक या विधाननगर की पूजा समिति अपने पूजा पंडाल को पोलैंड के जिमबार्क गांव के मशहूर ‘अपसाइड डाउन हाउस’ (उल्टा-पुल्टा घर) का लुक देकर श्रद्धालुओं व पर्यटकों को एक अनूठा अनुभव देने जा रही है.

 

साल्टलेक की बीएफ ब्लॉक पूजा समिति के सदस्य सौरव साहा ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, “मूर्ति पारंपरिक है, जबकि शामियाना और मंडप पोलैंड के एक मशहूर पर्यटनस्थल ‘उल्ट-पुलट घर’ की नकल है.”

 

इस पूजा पंडाल का उद्घाटन मंगलवार को होगा, जिसके बाद पर्यटक इसके अंदर जा सकेंगे और उसके अंदर फर्नीचर को छत से लटका पाएंगे.

 

साहा ने कहा, “हम समय की कमी के चलते पंडाल को अंदर से फिनिशिंग टच नहीं दे सके, मगर हम मेजों और शो केस को छत से लटकता दिखाने में कामयाब रहे.”

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: durga-puja-pandal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP Durga Pujo
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017