मर्द ही नहीं महिलाएं भी पैसे देकर खरीदती हैं सेक्स: सर्वे

By: | Last Updated: Monday, 24 November 2014 11:01 AM
europe: pay_for_sex_

नटपुरवा, उत्तर प्रदेश- यूपी का यह गांव नट जाती के लोगों का गांव है. 5000 लोगों की आबादी वाले इस गांव में वेश्याव़ति पिछले 400 सालों से प्रमुख पेशा रहा है. गांव के बच्चे मां के साथ पलते बढ़ते हैं और उन्हें शायद ही पता चल पाता है कि उनका पिता कौन है. समाजिक कार्यकर्ताओं के तमाम प्रयासों के बावजूद लंबे समय से इस समस्या से अभिशप्त इस गांव को इससे से बाहर नहीं निकाला जा सका है.

नई दिल्ली: ब्रिटेन में सेक्स की आदतों पर की जाने वाली एक रिसर्च के मुताबिक 11 फीसद ब्रिटिश मर्द पैसे देकर सेक्स करते हैं. ऐसा करने वालों के अधिकतर ने बैंकॉक और एम्सटर्डम जैसे घूमने फिरने वाली जगहों का सफर किया है.

 

सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इनफेक्शंस नामक मैगजीन में ये रिपोर्ट छपी है, जिसके मुताबिक जिन्होंने पैसे देकर सेक्स की, वो मज़ा पाने और खतरनाक किस्म के काम में शामिल रहे हैं. ये ड्राग्स लेने के भी आदी रहे हैं.

 

रिपोर्ट की सबसे अहम बात ये है कि पहले ये माना जाता रहा है कि अकेले रहने वाले बुजुर्ग ज्यादातर पैसे देकर सेक्स खरीदते हैं, लेकिन अब प्रोफेशनल युवक भी सेक्स खरीदते देखे गए.

 

सर्वे में शामिल 16 साल से 74 साल की महिलाओं में सिर्फ 0.1 फीसद ने सेक्स के लिए पैसे दिए, लेकिन 11 फीसद मर्दों ने कहा कि उन्होंने अपनी ज़िंदगी में कभी न कभी पैसे देकर सेक्स खरीदा.

 

सर्वे में 6108 मर्दों में से 3.8 फीसद ने कहा कि उन्होंने बीते पांच साल में, जबकि 1.1 फीसद ने बीते साल पैसे देकर सेक्स की.

 

जिन मर्दों ने पैसे देकर सेक्स की, उनके पार्टनर का औसत दूसरे मर्दों के मुकाबले दो गुना है यानी 14 के मुकाबले 32.

 

पैसे देकर सेक्स करने की शुरुआत करने वाले ज्यादातर मर्दों की उम्र 25 से 35 साल के बीच है. ऐसे लोगों में ज्यादातर सिंग्ल हैं या मैनेजर के पोस्ट पर हैं या ड्राग्स का इस्तेमाल करते हैं.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: europe: pay_for_sex_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017