...और जब पत्नी ने ठुकरा दिया तलाक के सेटलमेंट में मिला 62 अरब रुपए का चेक!

By: | Last Updated: Thursday, 8 January 2015 12:45 PM
Ex-wife of oil tycoon Harold Hamm rejects US$975 million divorce cheque

नई दिल्ली: आम तौर पर तलाक किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत नुकसानदेह होता है लेकिन हद तो तब हो जाती है जब तलाक के वक्त सेटलमेंट के लिए दी गई अरबों की भारी-भरकम रकम भी कम लगने लगती है.

 

क्या आप सोच सकते है कि कोई व्यक्ति तलाक के बाद अपनी पत्नी को गुजारा भत्ता के रूप में कितनी रकम दे सकता हैं? शायद आप सोच रहें होंगे 100 करोड़, 200 करोड़ या 500 करोड़ रूपए.

जी नही! आप गलत हैं. क्योंकि अमेरिका के एक ऑयल टाइकून ने इसके लिए दिए हैं पूरे 6161 करोड़ रूपए लेकिन आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि उनकी पूर्व पत्नी ने इस चेक की रकम को कम बताते हुए रिजेक्ट कर दिया.

 

जी हां! खबरों की मानें तो अमेरिका के ऑयल टाइकून और बिजनेसमैन हेरॉल्ड हैम की पूर्व पत्नी सुई एन हैम ने 975 मिलियन डॉलर यानी करीब 61.6 अरब रुपये का सेटलमेंट चेक यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया कि उन्हें सेटलमेंट के लिए और पैसे मिलने चाहिए क्योंकि उन्होंने हैम को इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की है.

आपको बता दें कि कुछ महीनों पूर्व ही ओक्लाहोमा काउंटी जज ने 10 हफ्तों तक चली सुनवाई के बाद ऑयल टाइकून कहे जाने वाले 68 वर्षीय हैम को पूर्व पत्नी को करीब 1 बिलियन डॉलर गुजारा भत्ता भुगतान करने का आदेश दिया था.

 

बताया जा रहा है कि हैम को तलाक के लिए इतना बड़ा चेक साइन करने के लिए पैसे उधार लेने पड़े हैं. हैम और आर्नेल ने साल 1988 में शादी की थी और इनके दो बच्चे भी हैं. दोनों के बीच तलाक के लिए समझौते की शर्तों पर सहमति नहीं बन पाई, जिस वजह से पिछले ढाई साल ये मामला कोर्ट में है.

 

जब तलाक के बाद पति को चुकानी पड़ी 6159 करोड़ की रकम

 

दरअसल 19 बिलियन डॉलर(1200 अरब रुपये) संपत्ति के मालिक हैम को तेल की कम होती कीमतों की वजह से नुकसान उठाना पड़ा है. जिसके चलते  उन्होंने भी अपील की है कि सेटलमेंट के तौर पर 1 बिलियन डॉलर देना सही नहीं है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ex-wife of oil tycoon Harold Hamm rejects US$975 million divorce cheque
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017