'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' की वजह से बढ़ी सेक्स ट्वॉयज की बिक्री!

By: | Last Updated: Saturday, 7 March 2015 1:49 PM
Fifty shades of grey_

नई दिल्ली: फिल्म ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ भारत में अभी रिलीज नहीं हो पाई है. लेकिन अमेरिका और ब्रिटेन समेत कई देशों में यह फिल्म धमाल मचा रही है. भारत में भी फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ती जा रही है.

 

जैसे ही सेंसर बोर्ड से इस फिल्म को इजाजत मिल जाएगी उम्मीद है कि भारत में भी यह फिल्म वैसी ही सफलता हासिल करेगी जैसा कि यह वेस्ट में कर रही है. आपको बता दें फिल्म ब्रितानी लेखिका ई.एल. जेम्स की नॉवेल पर आधारित है.

 

भले ही फिल्म सेंसर बोर्ड की वजह से भारत में रिलीज न हो पा रही हो लेकिन ई.एल. जेम्स की यह उपन्यास खूब पढ़ी जा रही है. बीबीसी में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ की 3 लाख से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी हैं.

 

इस रिपोर्ट में जो सबसे दिलचस्प बात सामने आई है वह यह है कि इस नॉवेल की वजह से भारत में सेक्स ट्वॉयज की बिक्री खूब बढ़ गई है. ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ में उस सेक्स एक्सपेरिमेंट का जिक्र है जिसमें लोग सेक्स के दौरान एक-दूसरे को दर्द देते हैं और कामुकता को नए मुकाम पर ले जाने की कोशिश करते हैं.

 

इस सेक्स शैली को बीडीएसएम कहते हैं. इस शैली में सेक्स के दौरान कोई एक पार्टनर दूसरे को बेइंतहां दर्द देता है और दूसरा स्वेच्छा से उसको बर्दाश्त करता है ताकि पीक पर पहुंचा जा सके. सेक्स के दौरान कई तरह के ट्वॉयज का इस्तेमाल भी किया जाता है.

 

यही वजह है कि ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ नॉवेल के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ सेक्स ट्वॉयज की बिक्री में बढ़ोतरी होती जा रही है. बीबीसी में छपी रिपोर्ट के अनुसार सेक्स से संबंधित चीजें बेचने वाली वेबसाइट www.thatspersonal.com और www.lovehoney.com के भारतीय सीईओ के मुताबिक ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ नाम की कीट भारतीय बाजार में खूब बिक रही है.

 

इस किट में हथकड़ी, चाबुक, फट्टा और आंखों पर बांधने वाली रिबन जैसे आइटम है. सीईओ समीर सरैया के मुताबिक लॉन्च होने के कुछ दिनों के भीतर ही किट की मांग हर हफ्ते 80 फीसदी तक बढ़ रही है. उनके मुताबिक वेबसाइट पर वीजिट करने वाले लोग कीट को औसतन 4,600 रुपये में खरीद रहे हैं. 

 

यह भी पढ़ें-

दुनिया में धमाल मचा रही ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ को नहीं मिली सेंसर बोर्ड की मंजूरी

‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’: छात्र पर ऐसा चढ़ा फिल्म का नशा कि…!

जेम्स का उपन्यास महिलाओं को बना रहा सुपर सेक्सी

उत्तरी अमेरिका में ‘फिफ्टी शेड्स..’ दूसरे हफ्ते भी टॉप पर

…तो इस वजह से रिलीज नहीं हो पाई ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ 

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Fifty shades of grey_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017