पूर्व टैक्सी ड्राइवर ने 1,100 करोड़ रुपये में खरीदी एक न्यूड पेंटिंग

By: | Last Updated: Tuesday, 17 November 2015 5:42 AM
Former Taxi Driver Pays  Rs 1,100 Crore for Nude Painting

बीजिंग : चीन में एक पूर्व टैक्सी ड्राइवर लियू यिकिअन ने नीलामी में एक महिला की न्यूड पेंटिंग 1100 करोड़ रुपये में खरीदी है. जो आज तक नीलामी में नीलाम हुई दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग है.

 

विश्वास नहीं हुआ ना..मगर यह सच है. चीन का यह पूर्व टैक्सी ड्राईवर अरबपति है और यह पेंटिंग इतालवी चित्रकार अमेदिओ मोदिग्लिआनी ने बनाई थी इसमें एक महिला नग्न अवस्था में नजर आ रही है.

 

लियू यिकिअन ने अपने अमेरिकी क्रेडिट कार्ड से यह पेंटिंग खरीदी. लियू इस पेंटिंग को अपने प्रइवेट म्यूजियम में रखेंगे.

 

फोर्ब्स के अनुसार 1.38 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ लियू यिकियन चीन के 239वें अमीर व्यक्ति हैं.

 

लियू जल्द ही अपने अमेरिकन एक्सप्रेस सेन्चुरियन कार्ड के जरिए दो और पेंटिंग खरीदने वाले हैं जिनकी कीमत करोंड़ों में बतायी जा रही है. क्रेडिट कार्ड पर खरीददारी से उन्हें कई मिलियन प्वाइंट मिलते हैं.

 

ब्लूमबर्ग के अनुसार लियू ने अप्रैल 2014 में अपने अमेरिकी क्रेडिट कार्ड से प्राचीन काल का एक चाइनीज सेरेमिक कप रिकार्ड 36 मिलियन में खरीदा था जिसके बदले में उन्हें 422 मिलियन अमेरिकी एक्सप्रेस प्वाइंट्स मिले थे.

 

अमेरिकी एक्सप्रेस कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ये 422 मिलियन प्वाइंट्स की कीमत 180,000 डॉलर है यानी की 1.2 करोड़ रुपए.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Former Taxi Driver Pays Rs 1,100 Crore for Nude Painting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017