3 साल के शिवम ने दिखाई ईमानदारी

By: | Last Updated: Sunday, 23 November 2014 3:22 PM
governer appreciates 3-yr-old boy for his honesty

देहरादून/हरिद्वार: कनखल (हरिद्वार) के सर्वप्रिय विहार में रहने वाले नन्हे बालक शिवम को एक बैंक के पास रुपयों से भरा लिफाफा मिला. उसने वह लिफाफा बैंक मैनेजर सौंप दिया.

 

उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. अजीज कुरैशी ने ईमानदारी के लिए शिवम की सराहना की और कहा कि ईमानदारी जैसे अच्छे चारित्रिक गुणों की नींव परिवार से ही पड़ती है, शिवम इसकी मिसाल है.

 

शिवम 10 नवंबर को अपनी दादी के साथ हरिद्वार के मायापुर स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में गया था, जहां उसे एक बेंच पर 50 हजार रुपये से भरा एक लिफाफा पड़ा मिला. उसने दादी की मदद से वह लिफाफा बैंक मैनेजर को दे दिया. बाद में वे रुपये उस व्यक्ति को मिल गए, जिसका लिफाफा बेंच पर छूट गया था.

 

बैंक मैनेजर ने नन्हे बालक की प्रशंसा की और अपने चैम्बर से निकलकर सभी लोगों को बताई. इस बात की चर्चा शहरभर में हुई और यह बात राज्यपाल तक पहुंची. राज्यपाल ने रविवार को राजभवन में शिवम को बुलाया और उसे सम्मानित किया.

 

शिवम पुलिस महकमे में कार्यरत और वर्तमान मंे राजभवन में तैनात आरक्षक रमा शंकर का पुत्र है. एक अखबार में आई खबर को पढ़कर राज्यपाल ने उसे राजभवन बुलाकर विशेष रूप से सम्मानित किया. शिवम के साथ उसके माता-पिता भी राज्यपाल से मिले.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: governer appreciates 3-yr-old boy for his honesty
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017