'मैं मर जाऊंगी, लेकिन अपने मायके वापस नहीं जाऊंगी'

By: | Last Updated: Tuesday, 17 February 2015 12:17 PM
‘I will die, but will not go back to my parents’_bride_protest_husband_home

फोटो क्रेडिट- डेली मेल

नई दिल्ली: वैसे तो आपने आज तक ऐसे कई बारात देखे और सुने होंगे जिनमें दुल्हा बैंड बाजे के साथ अपने ससुराल जाता है लेकिन क्या आपने कभी दुल्हन को महिलाओं की टोली के साथ ससुराल जाते देखा है?

 

हाल ही में बिहार के बेगुसराय में एक अनोखी बारात देखने को मिली जहां एक दुल्हन महिलाओं की टोली के साथ गीत गाते हुए अपने ससुराल पहुंची और धरने पर बैठ गई तो उसे देख सभी हैरान रह गए.

 

दरअसल प्रीति नाम के इस लड़की की शादी पिछले साल अप्रैल में भरौल गांव के धीरज ठाकुर से हुई थी लेकिन धीरज के परिवार ने प्रीति को यह कहकर अपनाने से इनकार कर दिया था कि लड़की के परिवार वालों ने धीरज का अपहरण कर जबर्दस्ती शादी करवाई दी थी इसलिए उन्हें प्रीति स्वीकार नहीं है.

 

आपको बता दें कि जब दुल्हन को उसके ससुराल वालों ने अपनाने से इनकार कर दिया था तो उसने जबरदस्ती अपने ससुराल में घुसने का फैसला किया और जब उसके ससुराल वालों और पति ने उसे घर के अंदर नहीं आने दिया तो वह बाहर की धरने पर बैठ गई.

 

प्रीति ने कहा, ‘मैं मर जाऊंगी, लेकिन अपने माता-पिता के घर वापस नहीं जाऊंगी.’ केवल इतना ही नहीं दुल्हन की इस अनोखी बारात को देखने सैंकडों लोग भी घर के बाहर जमा हो गए थे.

 

आपको बता दें कि लोकल एक्टिविस्ट ने भी लड़की के ससुराल वालों को समझाने की कोशिश की कि इसमें लड़की की कोई गलती नहीं है, लेकिन वह नहीं माने.

 

गांव वालों के मुताबिक लड़के के परिवार ने प्रीति के पिता के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी कि बेटे की जबरदस्ती शादी करवाई गई थी. वहीं, प्रीति के परिवार का आरोप है कि धीरज के परिवार ने पांच लाख रुपये और कई महंगे सामना का दहेज मांगा और दहेज नहीं देने पर उन्होंने प्रीति को अपनाने से इनकार कर दिया.

 

आपको बता दें कि दुल्हन प्रीति अपनी इस लड़ाई में पीछे हटने को तैयार नहीं है और दुल्हे के घर के बाहर बैठे उसे 48 घंटे से ऊपर हो चुका है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘I will die, but will not go back to my parents’_bride_protest_husband_home
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar bride home husband protest
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017