10 सेकेंड तक 'किस' आपको रखेगा फिट!

By: | Last Updated: Monday, 17 November 2014 12:29 PM

नई दिल्ली: वैसे तो दो लवर्स के लिए किसिंग से अधिक रोमांटिक कुछ और नही होता है लेकिन अगर यही किस आपको तरोताजा रखने में मददगार हो तो क्या कहना. जी हां! एक शोध की माने तो किसिंग ना केवल आपको शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी तरोताजा रखने में मददगार है.

आम तौर पर खुलेआम किसिंग को अच्छा नही माना जाता है अगर बात लीप-लॉक करने की हो तो यह और भी बड़ा गुनाह बन जाता है लेकिन डेली मेल की खबर के मुताबिक एक एकेडमिक शोध के अनुसार किसिंग ना केवल आपको शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी तरोताजा रखता है.

 

शिक्षाविदों के अनुसार अपने पार्टनर के साथ किसिंग करने से बैक्टीरिया का आदान-प्रदान होता है जो शरीर में बिमारीयों से लड़ने की क्षमता को विकसित करता है. वैज्ञानिकों का यह क्रांतिकारी विचार लवर्स के लिए एक वरदान सिद्ध हो सकता है जिससे वह अपने पार्टनर से अपने इमोशन को खुल कर व्यक्त कर सकें.

 

शिक्षाविदों की मानें तो दस सेकंड तक किस करने पर 80 मिलियन यानि लगभग 8 करोड़ बग्स एक-दूसरें के शरीर में गुजरते हैं जो आपके शरीर में बिमारीयों से लड़ने की क्षमता को विकसित करते है और आपको हेल्दी रखते है.

 

वैज्ञानिकों ने यह निष्कर्ष 21 कपल्स पर अध्ययन के बाद निकाला. जिसमें यह पाया गया कि किसिंग में जिन बैक्टीरिया का आदान-प्रदान होता है वह शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता को विकसित करने में मददगार होते हैं.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kissing for ten seconds passes on 80million bugs – but it keeps you healthy! Bacteria transferred helps improve immune system
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bacteria Healthy immune system Kiss transfer
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017