प्यार में पड़ने से लगती है 30 लाख रुपये की चपत!

By: | Last Updated: Sunday, 14 February 2016 10:04 AM
loss of 30 lakhs because of falling in love

टोरंटो: अगर आप इस वैलेंटाइन डे के दिन किसी लड़की के प्यार में पड़ना चाहते हैं तो पहले अपना बटुआ जांच लें. क्योंकि एक दिलचस्प सर्वेक्षण के मुताबिक एक साल के दौरान डेटिंग, सगाई और शादी पर कुल मिलाकर 61,821 कनाडाई डॉलर यानी 30 लाख रुपये खर्च होते हैं.

प्यार के साथ होने वाले इन खर्चो में पिछले एक साल में 22.8 फीसदी का इजाफा हुआ है. टोरंटो की एक वित्तीय सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी रेटसुपरमार्केटडॉटसीए ने यह जानकारी दी है.

सीटीवी न्यूज की रिपोर्ट में इस सर्वेक्षण के बारे में बताया गया, “कनाडा में मुद्रास्फीति बढ़ने के कारण घूमने और खाने-पीने का खर्चा बढ़ गया है और प्यार के साथ होने वाले खर्चो में बढ़ोतरी का यही कारण है.”

रेटसुपरमार्केटडॉटसीए के संपादक पेनेलोप ग्राहम ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “उपभोक्ताओं की खरीद क्षमता घटती जा रही है. इसलिए अब प्रेमी जोड़ों को सोचसमझकर पैसे खर्च करना चाहिए.”

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: loss of 30 lakhs because of falling in love
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: #HappyValentinesDay
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017