सबसे ऊंची इमारतों के बीच रस्सी पर चल कर बनाया रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Wednesday, 16 September 2015 4:38 PM
makes word record

मेलबर्न/नईदिल्ली : ऊंची इमारतों को देखकर आम लोगों का भले ही सिर चकरा जाए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक जांबाज ने बुधवार को दुनिया की सबसे ऊंची रिहायशी इमारतों के बीच रस्सी पर चलकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

 

केन पीटरसन, जिसे शायद बेहद कम लोग जानते होंगे, ने जमीन से लगभग 300 मीटर की ऊंचाई पर मेलबॉर्न के यूरेका टावर पर दो चोटियों के बीच बंधी लंबी रस्सी पर बिना किसी सुरक्षा जाल के 21 मीटर का फासला तय कर सबको हतप्रभ कर दिया.

 

पीटरसन को इस अभूतपूर्व स्टंट को करने में केवल कुछ मिनट ही लगे. पीटरसन ने इसे अपने करियर में बेहद महत्वपूर्ण बताया है.पीटरसन ने शुक्रवार को मेलबर्न रेडियो को बताया, “मैं हमेशा से कुछ बेहतर करने की इच्छा रखता रहा हूं.

 

यूरेका टावर 297.3 मीटर की ऊंचाई से पर्यटकों को शहर में विहंगम नजारा मुहैया कराता है.टावर के प्रबंधक जॉन फोरमेन ने कहा कि पीटरसन ने अपने पूर्व रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए हवा में एक ऊंची छलांग लगाई.

 

पीटरसन के मुताबिक, “इससे पहले पीटरसन का रिकॉर्ड 60 मीटर ऊंचाई पर चलने का था.जबकि इस बार यह 300 मीटर था.1974 में रोमांच के इच्छुक फिलिप पेटिट ने अब ढह चुकी अमेरिका के वल्र्ड ट्रेड सेंटर की इमारतों के बीच 471 मीटर चलने की जांबाज कला दिखाई थी.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: makes word record
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017