इस आदमी पर आवारा कुतिया को घर लाने जुनून सवार हो गया और फिर...

By: एजेंसी | Last Updated: Wednesday, 7 September 2016 10:35 AM
इस आदमी पर आवारा कुतिया को घर लाने जुनून सवार हो गया और फिर...

दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं. एक ऑस्ट्रेलियाई शख्स पर ग्रीस से एक आवारा कुतिया को अपने घर लाने का जुनून सवार हो गया. इसके लिए उसने चार हजार डॉलर जुटाए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जानकारी दी कि मेलबर्न से 75 किलोमीटर दूर जिलॉन्ग में रहने वाले जैकब वेल्श ने लोगों में लोकप्रिय फंडिंग वेबसाइट की मदद से कुतिया को घर लाने के लिए पैसे जुटाए. उसने कुतिया का नाम ‘चांस’ रखा.

वेल्श ने कहा कि इस शानदार अभियान की सफलता यह गारंटी देती है कि अपनी बाकी जिंदगी घर में गुजार सकेगी.

मंगलवार को उसने सोशल मीडिया में लिखा, “धन्यवाद. वह एक और रात सड़क पर नहीं बिताएगी. इस अभियान में जिन लोगों की मदद मिली है, उन सबका शुक्रिया.”

वेल्श ने बताया कि उसने चांस को ग्रीस में एक व्यस्त सड़क के किनारे टूटे हुए कांच के ढेर में पड़ी पाया.

उसने बताया कि पुकारने पर कुतिया हिचकते हुए उसके पास आई. इसके बाद से वह जहां भी गए, वह उसके पीछा-पीछे गई.

ग्रीस से विदा लेने का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा था, उसे यह बात परेशान कर रही थी कि कुतिया कहीं फिर से सड़क पर जाकर न रहने लगे.

वेल्श के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया का कानून इस मामले में बहुत कड़ा है. उसने लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि दूसरे देश से किसी जंतु को लाने में खर्च भी काफी होता है.

एक जंतु को ऑस्ट्रेलिया में लाने की लागत में रेबीज वैक्सिन, जंतु का पासपोर्ट, हवाईजहाज का टिकट, जिन हवाईअड्डों पर उतरे, उनका ब्योरा के अलावा कीड़े से बचाव की दवा और पालतू जंतु को रखने के लिए बक्सा वगैरह शामिल हैं.

First Published: Wednesday, 7 September 2016 10:35 AM