वायरल वीडियो: बंदर ने 'डॉक्टर' बन बचाई अपने साथी की जान

By: | Last Updated: Monday, 22 December 2014 8:52 AM
monkey-become-doctor-saved-friend-lives

नई दिल्ली: कई बार हमें जानवरों से ऐसी सीख मिलती है जो हम इंसान होकर भी एक दूसरे को नहीं सिखा पाते हैं. कुछ ऐसा वाकया हुआ कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जहां एक बंदर स्टेशन पर खड़े तमाम इंसानों को कभी न भूलने वाली सीख दे गया.

 

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बंदर ने अपने साथी की जान बचाने के लिए कुछ ऐसा कारनामा किया जिसने भी देखा वह हैरान हो गया.

 

दरअसल कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक बंदर ट्रैक के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. जिसके बाद उसकी स्थिति मरणासन्न हो गई.

 

इसके बाद वहां दो और बंदर आए. उनमें से एक ने मरणासन्न बंदर को हिलाया-डुलाया लेकिन उसमें कोई हरकत नहीं हुई. इसके बाद जो बंदर ने किया उसने इंसानियत को एक नया पैगाम दिया.

 

साथी बंदर ने हार न मानते हुए उसे बचाने की कोशिश करने लगा. उसने बेहोश बंदर को पास की नाली में डुबोया और उसके शरीर को कई बार दांत से झकझोरा. इसके बाद एक बार फिर पानी में डुबोया और बाहर निकाल कर उसे जोर से हिलाने लगा.

 

कई बार ऐसा करने के बाद अचानक बेहोश बंदर में थोड़ी हलचल आई और थोड़ी देर बाद बंदर उठकर बैठ गया. इस घटना ने पास खड़े लोगों को हैरत में डाल दिया. साथ ही बंदर ने अपने साथी की जान बचाकर मानवता को एक संदेश भी दिया.

 

यहां देखें पूरा वीडियो