...तो मां को बचायेंगे या गर्लफ्रेंड को?

By: | Last Updated: Wednesday, 30 September 2015 11:27 AM
Mother or Girlfriend – Who Do You Save in a Fire

बीजिंग: चीन के राष्ट्रीय न्यायिक परीक्षा के टेस्ट में ट्रेनी वकीलों और जजों से इस तरह के ट्रिक वाले प्रश्न पूछे गये. जिसको हल करने में किसी को भी दुविधा हो सकती है. पेपर के एक सेक्सन में पूछा गया, यदि कोई सक्षम व्यक्ति आग में अपनी मां को बचाने के अलावा अपनी गर्लफ्रेंड को बचाता हैं तो क्या यह अपराध की श्रेणी में आयेगा.

 

दूसरे पेपर में बहुविकल्पीय प्रश्न में ड्रग लॉ, और रोड, जनसंख्या, धोखाधड़ी के मामले को कौन सी श्रेणी में रखा जाए इसको लेकर कई विकल्प दिए गए.  एक लड़के ने विकल्प सी को चुनते हुए पहले अपनी गर्ल फ्रेंड को बचाने के पीछे एक कहानी भी लिखी. कुछ लड़को ने लिखा यह एक काल्पिनक सवाल है. जो किसी को भी दुविधा में डाल देगा.

 

न्याय मंत्रालय ने 24 अक्टूबर को ग्लोबल टाइम्स में एक रिपोर्ट को प्रकाशित किया जिसमें मंत्रालय ने कहा कुछ लोग कह रहे हैं कि यदि कोई पहले अपनी गर्लफ्रेंड को बचा लेता है तो यह गैर कानूनी अपराध नहीं है.

 

लेकिन चीन के कानून के अनुसार बेटा पहले मां को बचाने के लिए बाध्य है ना कि गर्लफ्रेंड को.

 

इस प्रश्न की चर्चा चीन में सोशल मीडिया पर भी हो रही है. सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा वो लोग बेरहम होगें जो अपनी मां को बचाने से पहले गर्लफ्रेंड को बचायेंगे. कुछ लोगों ने कहा पहले मैं अपनी मां को बचाउगां चाहे यह हो कानूनी हो या नहीं.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mother or Girlfriend – Who Do You Save in a Fire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017