मिलिए एक ऐसी मां से जिसने अपने ही भाई-बहन को दिया है जन्म

By: | Last Updated: Thursday, 9 April 2015 8:47 AM
Mother who gave birth to her own brother and sister

लंदन: ख़बर पढ़कर आपको हैरानी हो सकती है पर ये सच है! विज्ञान के चमत्कार ने ऐसा संभव कर दिखाया है जिसके सहारे एक औरत ने अपने ही भाई-बहन को जन्म दिया है. परिवारों का भविष्य कैसा होगा इसे लेकर यह ख़बर काफी रोचक है.

 

दरअसल एलन बॉउन के तीन बच्चे हैं लेकिन उनमें से सिर्फ एक लड़की ऑफिशियली (आधिकारिक तौर पर) उनकी बेटी है. एलन ने बाकी के दो बच्चों को किसी और के लिए जन्म दिया है. जिनके लिए एलन ने यह काम किया है वो कोई और नहीं बल्की एलन की सगी मां और सौतेले पिता हैं.

 

एलन अपने मां-बाप के बच्चों लिए सरोगेट मदर बन गई. बॉयोलॉजिकली तो एलन के बाकी के दो बच्चे (एलेक्स और रूथ) भी एलन के शारीर से ही पैदा हुए हैं लेकिन सरोगेसी के कानून के तहत, चूंकि एलन अपने मां-बाप के लिए सरोगेट मदर बनी थी, दोनो एलन के भाई बहन हो गए.

 

सरोगेसी के कानून के तहत अगर कोई औरत किसी और के लिए सरोगेट मदर बनती है तो बाद में बच्चा उनका हो जाता है जिसके लिए वो सरोगेट मदर बनी है. इस हिसाब से एलन के बॉयोलॉजिकल बच्चे कानूनी तौर पर उनके मां-बाप के बाप के बच्चे हो गए और एलन के भाई बहन.

 

आने वाले समय में सोरगेसी के इस कानून में बदलाव के लिए यह बात भी ध्यान में रखनी होगी की दुनिया भर में परिवारों का ढ़ांचा कैसा रहा है. अगर ऐसे और मामले तेजी से सामने आने लगे तो परिवारों का वर्तमान ढ़ांचा ख़तरे में पड़ सकता है और चीज़ें बहुत जटिल हो सकती हैं.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mother who gave birth to her own brother and sister
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017