जब तलाक के बाद पति को चुकानी पड़ी 6159 करोड़ की रकम

By: | Last Updated: Tuesday, 11 November 2014 11:38 AM

नई दिल्ली: तलाक किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत नुकसानदेह होता है. क्या आप सोच सकते है कि कोई व्यक्ति तलाक के बाद गुजारा भत्ता के रूप में कितनी रकम दे सकता हैं? शायद आप सोच रहें होंगे 100 करोड़, 200 करोड़ या 500 करोड़ रूपए. जी नही! आप गलत हैं. क्योंकि अमेरिका के एक ऑयल टाइकून ने इसके लिए दिए हैं पूरे 6159 करोड़ रूपए.

 

जी हां! यह सच हैं. अमेरिका की एक कोर्ट ने बिजनेसमैन हेरॉल्ड हैम को पूर्व पत्नी सुई एन हैम से तलाक के बाद एक बिलियन डॉलर (करीब 6159 करोड़ रुपए) गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है. इसे सबसे बड़ा तलाक के बाद का गुजारा भत्ता माना जा रहा है.

 

ओक्लाहोमा काउंटी जज ने 10 हफ्तों तक चली सुनवाई के बाद ऑयल टाइकून कहे जाने वाले 68 वर्षीय हैम को पूर्व पत्नी को 995.5 मिलियन डॉलर भुगतान करने का आदेश दिया.

 

कोर्ट ने इसमें से 322.7 मिलियन डॉलर का भुगतान इस साल के अंत तक करने और बाकी बचे 650 मिलियन डॉलर को हर महीने सात मिलियन डॉलर की किस्तों के हिसाब से देने को कहा गया है.

 

हेरॉल्ड हैम और सुई एन हैम की दो बेटियां हैं. 10 हफ्तों तक चली तलाक की सुनवाई बीते महीने ही खत्म हुई है. हैम और सुई ने 1988 में शादी की थी.

 

ओक्लाहोमा के हेरॉल्ड हैम ने 1967 में ऑयल कंपनी कॉन्टिनेंटल रिसोर्सेस इंक की शुरुआत की थी. सीईओ हैम के पास कंपनी के 68 फीसदी शेयर हैं. इसकी कीमत 18 बिलियन डॉलर है. अगस्त में सुनवाई शुरू होने के बाद से आज इसकी कीमत 14 बिलियन डॉलर रह गई है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Oil tycoon ordered to pay $1bn in one of most expensive divorces in US history
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: $1bn 6154 ????? Divorce Oil tycoon pay
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017