ओवैसी पर आरजेडी में तकरार! रघुवंश गठबंधन में लाने के पक्ष में तो लालू का विरोध

By: | Last Updated: Tuesday, 15 September 2015 9:00 AM
Owaisi will be beneficial for our coalition: RJD Leader Raghuvansh Prasad Singh

पटना : बिहार चुनाव में MIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के दाखिले के बाद चुनावी माहौल खासा गर्म हो गया है और खुद को सेकुलर राजनीति की धुरी बताने वाले नेताओं की परेशानी बढ़ी हुई है. उन्हें ओवैसी को न निगलते न उगलते बन रहा है, इसे लकेर आरजेडी में भी तकरार देखने को मिल रही है.

 

आरजेडी के सीनियर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि ओवैसी को महागठबंधन में लाने की कोशिश करेंगे. बकौल रघुवंश प्रसाद सिंह ओवैसी एक सेकुलर नेता हैं और महागठबंधन में उनके शामिल होने से फायदा होगा.

 

रघुवंश के इस बयान के बाद लालू ने फौरी तौर पर सफाई पेश की. लालू ने ट्ववीट करके बताया कि उनकी पार्टी में ओवैसी जैसे कट्टरनेताओं के लिए कोई जगह नहीं है.

 

लालू ने ट्ववीट किया, “किसी भी धर्म के कट्टरपंथी को हमारे न्यायप्रिय, धर्मनिरपेक्ष, विकास के प्रति दृढ़ संकल्पित एवं प्रगतिशील महागठबंधन में कोई जगह नहीं है.”

 

लालू के इस बयान से फिजा में गूंजने वाले उस सवाल का जवाब मिल गया कि क्या लालू की पार्टी चुनावी दंगल में ओवैसी के संग जाएगी?

 

आपको बता दें कि एमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के सीमांचल में अपने उम्मीदवार खड़े करने का एलान कर रखा है. बिहार में ये इलाका मुसलमानों की सबसे ज्यादा आबादी वाला इलाका है. इस इलाके में करीब 50 फीसदी मुस्लिम आबाद हैं. बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 38 सीटें इसी इलाके से आती हैं.

 

रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान से साफ है कि महागठबंधन को डर है कि एमआईएम के अलग चुनाव लड़ने से मुस्लिम वोटों का बंटवारा हो जाएगा, जिससे सीधा फायदा बीजेपी को मिलेगा. ये इलाका लोकसभा चुनाव में मोदी की जबरदस्त लहर के बावजूद बीजेपी की कमज़ोर कड़ी रही थी.

 

याद रहे कि बिहार में नीतीश, लालू के साथ-साथ कांग्रेस महागठबंधन बनाकर चुनाव मैदान में है. आरजेडी, जेडीयू सौ-सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो कांग्रोस 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. हालांकि, महागठबंधन को बीजेपी के गठबंधन से कड़ा मुकाबला है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Owaisi will be beneficial for our coalition: RJD Leader Raghuvansh Prasad Singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017