जानें चीनी यात्री की वजह से आखिर क्यों वापस लौटा विमान?

By: | Last Updated: Saturday, 13 December 2014 3:09 PM

बैंकाक: थाईलैंड से चीन जा रहे एयर एशिया के एक विमान को एक उद्दंड चीनी यात्री के कारण बीच रास्ते से ही वापस लौटना पड़ा. विमान कंपनी ने शनिवार को बताया कि चीनी यात्री ने एक केबिन परिचारक पर गरम पानी फेक दिया था, जिसके बाद विमान को रास्ते से लौटना पड़ा.

 

द नेशन द्वारा शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, थाई एयर एशिया की उड़ान संख्या एफडी-9101 वाले विमान ने बैंकाक के उत्तरी हवाईअड्डा, डॉन मुयांग अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से गुरुवार को 174 यात्रियों और छह चालक दल के सदस्यों के साथ नानजिंग के लिए अपरान्ह 5.55 बजे उड़ान भरी थी. लेकिन एक यात्री द्वारा एक परिचारक पर हमला करने के बाद विमान को वापस लौटना पड़ा.

 

एक अधिकारी ने बताया कि महिला और उसके साथ यात्रा करने वाला साथी पहले एक साथ सीट न मिलने पर नाराज हो गए थे. अन्य यात्रियों ने उन्हें एक साथ बैठने के लिए सीटें बदल लीं, लेकिन हमले के पहले इस यात्री जोड़े ने एक-दूसरे से झगड़ा शुरू कर दिया.

 

घटना के समय विमान थाई हवाई सीमा में था, विमान चालक ने विमान को डॉन मुयांग अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर लौटा लिया. जहां पर चार चीनी यात्रियों को विमान के बाहर उतार दिया गया और उन्हें पुलिस थाने में हिरासत में ले लिया गया.

 

इसके बाद विमान ने उसी दिन रात 10.45 बजे उड़ान भरी और शुक्रवार को नानजिंग पहुंचा. विमान के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उन चीनी यात्रियों पर अर्थदंड लगाया. साथ ही उन्होंने बताया कि वे यात्री शुक्रवार को चीन के लिए रवाना हो गए थे.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Passenger jet forced to make emergency landing in Bangkok
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bangkok China emergency landing Passenger
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017