MUST WATCH: ...तो पैसेंजर्स को लगाना पड़ा प्लेन को धक्का!

By: | Last Updated: Thursday, 27 November 2014 10:29 AM
Plane freezes to ground, passengers push it to runway

नई दिल्ली: क्या आपने कभी किसी गाड़ी को धक्का लगाया है? अगर हां तो वहां का टेंपरेचर कितना था? शायद आपका जवाब होगा 35, 40 या 45 डिग्री सेल्सियस. लेकिन इगारका एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स को प्लेन से उतरकर उसे धक्का लगाना पड़ा वो भी माइनस 52 डिग्री सेल्सियस पर.

जी हां! यू ट्यूब पर एक विडियो सामने आया है जिसमें पैसेंजर्स साइबेरिया एयर के एक प्लेन को धक्का लगाते दिख रहें हैं. ऐसा शायद ही आपने कभी देखा या सुना होगा और खासकर तब जब बाहर का टेंपरेचर था माइनस 52 डिग्री सेल्सियस.

 

दरअसल इगारका एयरपोर्ट पर रनवे बर्फ से ढका हुआ था. कम तापमान की वजह से चेसी के ब्रेक जाम हो गए थे और ट्रक भी खींचकर प्लेन को टैक्सी वे तक ले जाने में नाकाम था. फिर पैसेंजर्स ने उतरकर प्लेन को धक्का लगाकर टैक्सीवे तक पहुंचाया.

 

इगारका आर्कटिक सर्कल के भी पार है.पश्चिमी साइबेरिया के अधिकारी मंगलवार को हुई इस घटना की जांच कर रहे हैं. अधिकारियों ने एक बयान जारी कर इस घटना की पुष्टि की है.

 

इस वीडियों में भारी-भरकम और मोटे ओवरकोट पहने पैसेंजर्स एक-दूसरे को जोश दिलाने वाले नारे लगाते नजर आते हैं. वे धकेलते हुए प्लेन को कई मीटर तक ले जाते हैं. उनमें से एक व्यक्ति नारा लगाता है, ‘सबको घर जाना है.’

 

यहां देखें वीडियो