...तो कैदी ने दान कर दी करोड़ों रुपये की संपत्ति!

By: | Last Updated: Wednesday, 17 June 2015 3:45 PM
prisioner_donate

फाइल फोटो

रायपुर: हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 76 वर्षीय कैदी लकाड़ू प्रसाद खांडे ने अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति शासन को दान कर दी है. यह जानकारी जेल सूत्रों ने दी है.

 

बिलासपुर जेल में सजा काट रहे कैदी ने कलेक्टर को पत्र लिखकर अपनी पत्नी के नाम छह डिसिमिल में बने मकान को छोड़कर शेष संपत्ति शासन को देने के निर्णय की जानकारी दी है.

 

कैदी की आठ बेटियां और एक पुत्र है. बेटा पढ़ाई नहीं कर सका पर सभी बेटियों को उसने पढ़ाया और एक को राजपत्रित अधिकारी बनाने में भी सफल रहा.

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, 1992 में गांव में हत्या के एक मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद वह तीन महीने जेल में रहा और जमानत पर रिहा हो गया. इसके बाद उसने अपनी पत्नी के साथ चारों धाम की यात्रा की.

 

सूत्र ने बताया कि मई महीने में उच्च न्यायालय द्वारा मामले की सुनवाई पर निचली अदालत के आजीवन कारावास के फैसले को यथावत रखे जाने पर इसी माह जून के प्रथम सप्ताह वह जेल में दाखिल हो गया.

 

कैदी लकाड़ू ने ग्राम ढनढन में आठ डिसमिल, 35 डिसमिल और 12 डिसमिल ग्राम विचारपुर में 15 एकड़ के साथ रायपुर तेलीबांधा में लाखों का कीमती प्लाट शासन को देने की अपनी इच्छा प्रकट करते हुए कलेक्टर को पत्र लिखा है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: prisioner_donate
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Chhattisgarh donate prisioner property
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017