घर से भागे प्रेमी जोड़े की एसडीएम ने कराई शादी

By: | Last Updated: Monday, 1 June 2015 3:37 PM

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली में सात जन्मों का साथ निभाने का वचन देकर घर से भागे प्रेमी युगल के दर्द को एसडीएम (सदर) ने समझा और अपनी मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी.

 

मूलरूप से बिहार के रोहतास जनपद अंतर्गत करहगर थाना क्षेत्र के पनापुर निवासी रूबी राय अपने परिवार संग अलीनगर के वार्ड नंबर-एक में रहती है. उसका बिहार के ही बक्सर जिले के अंतर्गत नागपुर निवासी राहुल राय संग काफी दिनांे से प्रेम संबंध था. पिछले सप्ताह दोनों घर से फरार हो गए.

 

रूबी के गायब होने से परेशान परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की. इसके बाद थक-हारकर अलीनगर थाने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इसी बीच रविवार को रूबी और राहुल दोनों सदर कोतवाली पहुंचे और पुलिस को सारे घटनाक्रम से अवगत कराया.

 

इसके बाद पुलिस ने सदर एसडीएम गिरीश कुमार को जानकारी दी. इसके बाद एसडीएम ने प्रेमी युगल को अपने कार्यालय बुलाया और प्रेमी-प्रेमिका की पूरी बात सुनी.

 

इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने परिजनों को सूचना देकर तहसील बुलाया. प्रेमी-प्रेमिका दोनों बालिग होने के साथ-साथ स्वजातीय थे. इस कारण उन्होंने दो पक्षों को शादी के लिए राजी कर लिया. लड़का और लड़की पक्ष के मान जाने पर तहसील परिसर स्थित मंदिर में शादी की तैयारियां शुरू हुईं. इसकी जानकारी होते ही आसपास के लोग भी वहां जुट गए.

 

मंदिर में अग्नि के सात फेरे लेकर प्रेमी युगल शादी के पवित्र बंधन में बंध गए. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने नवदंपत्ति को आशीर्वाद देकर विदा किया.

 

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SDM_Marriage_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017