'मौत ने भी मुझे भूला दिया'

By: | Last Updated: Monday, 17 November 2014 6:11 PM
SHOCKING: A 179 year-old-man says, “Death has forgotten me!”

नई दिल्ली: इस समय जहां एक तरफ विश्व में शायद हर कोई मौत से डरता है और अपनी लम्बी उम्र की कामना करता है, तो वहीं एक शख्स ऐसा भी है जो कहता है कि शायद ‘मौत ने भी मुझे भूला दिया’.

 

क्या आप जानतें हैं कि विश्व का सबसे बुजुर्ग आदमी कौन है और उसकी उम्र कितनी है शायद आपका जवाब होगा 116 साल की मिसाओ ओकावा. लेकिन आप गलत हैं क्योंकि वाराणसी के एक शख्स ने अपनी उम्र 179 साल होने का दावा किया है.

 

जी हां! यह सच हैं. 1857 में भारत की पहली स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई देख चुके इस शख्स के अनुसार वह पृथ्वी का सबसे वृद्ध इंसान है और इस बात का वह दावा भी करते हैं.

 

महश्ता मुरासी नाम का यह व्यक्ति 179 साल का है. मुरासी ने दावा किया है कि वह दुनिया के सबसे ज्यादा उम्र के व्यक्ति हैं. मुरासी के मुताबिक  उसका जन्म 06 जनवरी 1835 को बैंग्लोर शहर में हुआ. वह 1903 से वाराणसी शहर में रह रहे हैं. जहां उन्होंने 1957 तक एक मोची काम किया. जब वह अपने काम से रिटायर हुए तब उनकी उम्र 122 साल थी.

 

‘मौत ने भी मुझे भूला दिया’

 

महश्ता मुरासी के मुताबिक “मेरे ‘पर पोते’ कुछ साल पहले मर चुके थे. मैं बहुत सालों से जिंदा हूं, ‘मौत ने भी मुझे भूला दिया’ और अब शायद ही कोई उम्मीद बाकी है. इस चीज पर मुझे लगता है कि शायद मैं अमर हूं या फिर कुछ और”.

 

दुर्भाग्यवश कोई भी मेडिकल जांच उनके जन्म की पुष्टि नहीं कर पा रही है. वैसे इस वृद्ध इंसान के शरीर को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जो यह कह रहे हैं उसमें कहीं न कहीं सच्चाई तो जरूर है. बड़े-बड़े नाखून तथा बदन से निकलती पपड़ियां इनके उम्र को साफ तौर पर दर्शा रही है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SHOCKING: A 179 year-old-man says, “Death has forgotten me!”
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: death forgotten Man OLDEST SHOCKING
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017