छात्र का गाल खींचने के लिए चुकानी पड़ी 50 हजार रुपए की कीमत!

By: | Last Updated: Saturday, 1 November 2014 12:57 PM
student-teacher-cheek

नई दिल्ली: क्या आपको बच्चों का गाल खींचने की आदत है? क्या आप स्कूल में पढ़ातें हैं? तो सावधान! आप जल्द ही अपनी इस आदत को बदल दीजिए. नही तो आपकी यह आदत आपको महंगी पड़ सकती है.

 

जी हां! यह सच है. क्योकि एक टीचर को अपने इसी आदत के लिए 50 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ा. दरअसल चेन्नई में एक टीचर को अपने छात्र का गाल खींचने की कीमत 50 हजार रुपए जुर्माने के रुप में चुकानी पड़ी.

 

आपको बता दें कि चेन्नई के एक हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र ने यह आरोप लगाया था कि उसके टीचर ने उसे सजा देने के लिए उसके गाल खींचे. छात्र का कहना था कि इसकी वजह से उसे गाल में काफी दर्द हुआ.

 

इसके बाद बच्चे के मां ने टीचर की शिकायत मानवाधिकर आयोग से की. जिस पर मानवाधिकार आयोग ने कदम उठाते हुए टीचर पर 1000 रुपए का जुर्माना लगा दिया.

 

मानवाधिकार आयोग द्वारा लगाये गये जुर्माने को जब छात्र की मां स्कूल लेने पहुंची तो स्कूल प्रशासन ने रूपए देने से मना कर दिया. इससे नाराज होकर छात्र की मां ने स्कूल के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी टीचर के खिलाफ 50 हजार रुपए का जुर्माना ठोंक दिया.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: student-teacher-cheek
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP cheek student teacher
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017