गर्मियों में स्किन के साथ पैरों का भी रखें ख्याल

By: | Last Updated: Sunday, 7 June 2015 8:09 AM
summer

नई दिल्ली: गर्मियों के मौसम में पैरों से ज्यादा पसीना आता है और धूल मिट्टी लगने से पैर गंदे हो जाते हैं, ऐसे में इस मौसम में चेहरे के साथ-साथ पैरों का भी अतिरिक्त ख्याल रखने की जरूरत होती है. एएलपीएस ग्रुप की कार्यकारी निदेशक इशिका तनेजा ने यहां पैरों की साफ-सफाई को लेकर कुछ महत्वपूर्ण नुस्खे साझा किए हैं.

 

– नहाते समय प्युबिक स्टोन से रोजाना पैरों की अच्छी तरह सफाई करें और स्नान के बाद पैरों पर अच्छे मॉश्चराइजर से मसाज करें.

 

– गर्मियों में पैरों से ज्यादा पसीना आता है, इसलिए घर से बाहर जाते समय टेलकम पाउडर हमेशा साथ रखें.

 

-पैरों की देखभाल के मामले में टी-ट्री पेडिक्योर एक नई क्रांति है, जो आपके पैरों को खूबसूरत, साफ और नर्म मुलायम बनाता है. इस पेडिक्योर तकनीक में एंटीसेप्टिक, एंटीफंगल और असंक्रामक तत्व होते हैं और यह फटी एड़ियों, फीट कॉर्न और त्वचा की एलर्जी की समस्या से भी निजात दिलाता है.

 

– गर्मियों में घर पर पैरों की देखभाल के लिए ग्लिसरीन, पपीता, मधु और नींबू के रस बराबर मात्रा में लेकर इसका पेस्ट बना लें और इसे रोजाना पैरों पर लगाएं. इस पेस्ट के नियमित इस्तेमाल से त्वचा नर्म मुलायम और चमकदार होती है.

 

– इस्तेमाल किए जा चुके नींबू के टुकड़े में चीनी भरकर पैरों पर गोलाकार में रगड़ने से पैरों की मृत त्वचा हट जाती है और त्वचा की रंगत में भी निखार आता है.

 

– फटी एड़ियों से निजात पाने के लिए नियमित रूप से पैराफिन पेडिक्योर कराना लाभदायक होता है, इससे आपके पंजे भी खूबसूरत होते हैं.

 

– रात के समय पैरों को धोकर तैलिए से पोंछ लें, पेट्रोलियम जेली का मसाज करें और सूती के मोजे पहनकर सोएं. इससे आपके पंजों को आराम मिलेगा.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: summer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Skin summer
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017