...जब कोर्ट के सामने गाय पर निबंध लिखने में फेल गया टीचर!

By: | Last Updated: Saturday, 16 May 2015 12:00 PM

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने खुली अदालत में एक अध्यापक से गाय पर निबंध लिखने और चौथी कक्षा के गणित के सवाल हल करने को कहा और जब वह इन दोनों कामों को करने में विफल रहे तो न्यायाधीश ने ‘‘निर्दयी’’ प्रशासन से शिक्षा की ‘‘दुकानों’’ को बंद करने को कहा.

 

न्यायाधीश मुजफ्फर हुसैन अतर कल दक्षिणी कश्मीर के एक स्कूल में मोहम्मद इमरान खान को रहबर ए तालीम (शिक्षा गाइड) के रूप में नियुक्त किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रहे थे.

 

याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया था कि उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली और ग्लोबल ओपन यूनिवर्सिटी, नगालैंड द्वारा जारी खान के प्रमाणपत्र मान्यताप्राप्त नहीं हैं. दिल्ली बोर्ड द्वारा जारी की गयी अंकतालिका दर्शाती है कि मोहम्मद ने उर्दू, अंग्रजी और गणित में क्रमश: 74 फीसदी, 73 फीसदी और 66 फीसदी अंक हासिल किए थे.

 

अदालत ने एक वरिष्ठ अधिवक्ता से कहा कि वह मोहम्मद को एक साधारण पंक्ति का अंग्रेजी से उर्दू और उर्दू से अंग्रेजी में अनुवाद करने को दें लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे.

 

अध्यापक को इसके बाद गाय पर उर्दू में निबंध लिखने को दिया गया लेकिन वह इसे भी नहीं लिख पाए. मोहम्मद ने अदालत कक्ष से बाहर जाकर निबंध लिखने की अनुमति मांगी लेकिन मंजूरी मिलने के बाद भी वह निबंध नहीं लिख पाए.

 

गणित पर अच्छी पकड़ होने का दावा करने वाले मोहम्मद को इस पर चौथी कक्षा का गणित का एक सवाल हल करने को दिया गया.

 

उसके फिर से फेल होने पर व्यथित नजर आ रहे न्यायाधीश अतर ने कहा, ‘‘ ऐसी सूरत में , राज्य का भविष्य क्या होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. स्कूल जाने वाले बच्चे…. पास होकर भी मूर्ख ही बने रहेंगे.’’

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: teacher_fail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: court cow essay fail teacher
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017