इस लड़के के सामने फेल है 11 हजार वोल्ट का झटका!

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 2:01 PM
The 16-year-old ‘electric boy’ from India can withstand shocking 11,000 volts without feeling a thing

नई दिल्ली: आम तौर पर जिस बिजली के नाम से हमारे रोंगटे खड़े हो जातें है वहीं एक लड़का ऐसा भी है जिसपर बिजली के 11000 वोल्ट के झटके भी बेअसर साबित हो जाते हैं.

 

जी हां! हम मजाक नहीं कर रहे हैं बल्कि यह सच है. जिस बिजली के छोटे से झटके से कोई भी इंसान थोड़े समय के लिए अचेत हो जाता है दीपक जांगरा उसी बिजली को खिलौने की तरह समझते है.

 

डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक भारत में रहने वाले दीपक पर 11 हजार वोल्ट का करंट लगने के बाद भी कुछ नहीं होता. दीपक की मानें तो तीन साल पहले उनकी मां ने उनसे घर के हीटर के खराब हो जाने की बात बोली थी. तभी हीटर को ठीक करने के लिए दीपक ने उसे छुआ लेकिन हीटर में लाइन होने के बावजूद उन्हें करंट नहीं लगा. तब उन्हें अपने इस अजीबोगरीब शक्ति के बारे में पता चला.

 

तब से लेकर आज तक दीपक कई तरह के वोल्ट्स के साथ खुद के बदन पर एक्सपेरिमेंट कर चुके हैं. दीपक की मानें तो वो यह देखना चाहते हैं कि कितनी वोल्ट के करंट के बाद उन्हें वाकई करंट लगेगा.

 

देश के एक कोने में रहने वाला 16 साल का दीपक जांगरा अपनी इस क्षमता को भगवान के द्वारा दी गई एक विशेष शक्ति के तौर पर मानते हैं और इस शक्ति का सम्मान भी करते हैं.

 

केवल इतना ही नहीं दीपक अगर बिजली से दौड़ती हुई तार को छू लें या चाट भी लें तब सभी उनके शरीर पर इसका कोई प्रभाव नहीं होता. कभी पोल पर चढ़कर तो कभी पानी से भरी करंट वाली बाल्टी में मुंह डालकर, वो खुद को टेस्ट करते ही रहते हैं.

 

आपको बता दें कि 500 घरों में जितनी बिजली की खपत होती है उससे कहीं ज्यादा की बिजली दीपक अपने ऊपर सह सकते हैं हालांकि उसके बदन में ऐसा क्या है, ये अभी तक एक रहस्य बना हुआ है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The 16-year-old ‘electric boy’ from India can withstand shocking 11,000 volts without feeling a thing
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017