हर 24 घण्टे पर बदल जाती है इस शख्स की पहचान!

By: | Last Updated: Wednesday, 26 November 2014 12:01 PM

नई दिल्ली: आम तौर पर हम अपनी पहचान किसी नाटक या किसी खास अवसर पर ही बदलते हैं पर बात जब जेंडर परिवर्तन की हो तो यह और भी रेयर केस बन जाता है. लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसकी पहचान हर 24 घंटे पर बदल जाती है.

 

जी हां! वैसे तो लोग मौज-मस्ती में ही कभी महिला तो कभी पुरुष बनकर किसी की नकल उतारते हैं. लेकिन डेली मेल की खबर के मुताबिक एक शख्स ऐसा भी है जो हर दिन सुबह उठकर सबसे पहले यह तय करता है कि आज के दिन उसे महिला जैसा महसूस हो रहा है या फिर एक मर्द की तरह. उस दिन उसे जिस तरह का अनुभव होता है, वह उस दिन वैसा ही बने रहता है.

 

इस शख्स का नाम रेयान वीगली है. इंग्लैंड के मेडस्टोन में रहने वाला 22 साल का रेयान ‌बाई-जेंडर शख्स है.

 

बाई-जेंडर लोग वे लोग होते हैं जो महिला या पुरुष होने के बावजूद अंदर से आधा महिला और आधा पुरुषों जैसा महसूस करते हैं. उनकी कुछ आदतें और पसंद कभी महिलाओं तो कभी मर्दों जैसी होती हैं. वो ट्रांसजेंडर जैसे ही होते हैं. रेयान का केस भी कुछ ऐसा ही है.

 

रेयान ने अपने महिला वाले रूप को रिया नाम दे रखा है. महिला जैसा महसूस करने पर वो अपने पहनावे और बातचीत से लेकर अपना चाल-ढ़ाल सभी कुछ औरतों जैसा कर लेते हैं.

 

वहीं जिस दिन मर्द जैसा महसूस करते हैं उस दिन किसी आम पुरुष जैसे ही रहते हैं. उनका यूं अपने आप को बदलना कुछ कंफ्यूजिंग सा जरूर हैं पर मेडिकल सांइस में ये एक अवस्था है जिसे कुछ लोग पीड़ित रहते हैं.

 

रेयान का कहना है कि उनके महिला वाले स्वरुप की वजह से उनकी जिंदगी में आई हुई कई लड़कियां उन्हें छोड़ कर चली गई. लेकिन उन्हें अब जाकर अपना असली प्यार मिल ही गया है.

 

उनकी हालिया गर्लफ्रेंड किस्टाल ‌ग्रिग्स कहती हैं जिन्हें रेयान के इस अवस्था से कोई दिक्कत नहीं है. वो उनके साथ ही रहना चाहती हैं और उन्हें खूब पसंद भी करती हैं. रेयान कहते हैं उन्हें औरतें पसंद हैं लेकिन कभी-कभी वो खुद भी औरत जैसा महसूस कर वैसा बन जाते हैं, इसके लिए वो कुछ नहीं कर सकते हैं.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The teenage girl with a bi-gender boyfriend
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017