...तो लड़कियों को ऐसे मिलता है अच्छा घर और बढ़िया वर!

By: | Last Updated: Saturday, 24 January 2015 1:56 PM

नई दिल्ली: आम तौर पर आपने लड़कियों को अपने शादी के लिए अच्छा घर और बढ़िया वर की कामना के लिए तरह-तरह के पूजा-पाठ और व्रत आदि का सहारा लेके देखा और सुना होगा लेकिन बोराना जनजाति के लोग इसके लिए कुछ अनोखा तरीका अपनाते हैं.

 

जी हां! यहां लड़कियां शादी के लिए अच्छा घर और बढ़िया वर की कामना को पूरा करने के लिए शादी होने से पहले तक सिर का एक बड़ा हिस्सा मुंडवा कर रखती हैं.

 

बोराना जनजाति जोकि साउथ अफ्रीका के ईथोपिया और सोमालिया के बीचोबीच बसती है यहां रहने वाले 500 हजार लोगों की अनोखी मान्यतांए अपको हैरत में जरुर डाल देगी.

डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक बोराना जनजाति में लड़कियों को शादी होने से पहले तक सिर को कटोरे जैसे आकार में मुंडवा कर रखना होता है. बोराना वासी मानते हैं कि इससे लड़‌की को अच्छा घर और बढ़िया वर मिलता है.

 

आपको बता दें कि यहां लड़कियों को उनकी शादी के बाद ही ठीक से बाल बढ़ाने और उसे संवारने का मौका दिया जाता है. केवल इतना ही नहीं आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि ये लोग फोटो खिंचवाना भी अच्छा नहीं मानते. उनका मानना हैं कि ऐसा करने से शरीर में खून की कमी हो जाती है और परछाईं भी नहीं बनती.

 

हालांकि समाज में तेजी से आ रहे बदलाव के साथ ही इन लोगों में भी बदलाव आ रहा है और अब ये लोग पढ़ाई-लिखाई की तरफ तेजी से बढ़ रहें हैं लेकिन फिर भी इस जनजाति की मान्यताएं किसी को भी चौकाने के लिए काफी है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: They shave their head until marriage and think taking photos draws BLOOD
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: blood head marriage PHOTO shave
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017