चार महीने पुराने 12 भैंसों की चोरी के मामले में दिल्ली पुलिस को मिली सफलता

By: | Last Updated: Saturday, 19 September 2015 11:26 AM
Three suspects arrested for stealing 12 bufaloes

नई दिल्ली: भैंस चुराने वाले चोरों के लिए सिर्फ यूपी पुलिस ही नहीं दिल्ली पुलिस भी दिन रात एक कर रही हैं. जी हां, कुछ महीनों पहले यूपी के मंत्री आजम खान की भैंस चोरी के मामले ने तब खूब सुर्खियां बटोरी थीं जब यूपी पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया था. अब कुछ ऐसा ही दिल्ली पुलिस ने भी किया है. दिल्ली पुलिस ने कुछ महीनों पहले चोरी हुई 12 भैंसों की चोरी के मामले को सुलझा लिया है.

दिल्ली पुलिस की 10 सदस्यों की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम पिछले चार महीने से बाहरी दिल्ली के एक किसान की चोरी हुई 12 भैंसों को ढूंढ रही है. शुक्रवार को आखिरकार SIT की कोशिशे रंग लाईं और चार महीने पुराने केस को सुलझाने में एक कदम आगे बढ़ाते हुए उन्होंने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया.

 

यह मामला मई 2015 में उस वक्त सामने आया था जब बाहरी दिल्ली के अमन विहार इलाके में सतीश नाम के किसान की 12 भैंसे डेयरी फॉर्म से चोरी हो गई थीं. लुटेरों ने डेयरी की रखवाली कर रहे नौकर चमन को बंदूक की नोंक पर बंधक बनाए रखा और ट्रक में 12 भैंसों को लादकर फरार हो गए.

 

पिछले साल महीने से ही सतीश अपनी भैंसों की खोज में इधर-उधर दौड़ लगा रहा है. चौरी हुई भैंसों की कीमत 10 लाख के करीब थी. इस केस को शुरुआत में गंभीरता से नहीं लिया गया था लेकिन इसलके बाद भैंसों की चोरी में SIT ने अब तक लगभग 100 से ज्यादा डेयरी पर छापे मारे. अधिकारियों का दावा है कि भैंसों की खोज में उन्होंने चोरी हुई भैंसों की तस्वीरें व्हाट्सएप पर भेजकर सोशल नेटवर्किंग एप्लिकेशन की भी मदद ली.

अभी तक पुलिस को इस के स में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है. बहरहाल, बाहरी दिल्ली के एडिशनल DCP घनश्याम बंसल ने इस बात की पुष्टि की है कि इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Three suspects arrested for stealing 12 bufaloes
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017