क्या हुआ जब नकली बंदूक के साथ बच्चे पहुंचे बैंक लूटने?

By: | Last Updated: Wednesday, 17 December 2014 2:04 PM
Two children attempt bank robbery armed with toy gun in Israel

नई दिल्ली: जरा सोचिए! आम तौर पर हम जिन चीजों को फिल्मों में देखते हैं अगर वो हकीकत में होने लगे तो क्या होगा? खासकर यह तब और भी रोचक हो जाएगा जब इसे छोटे बच्चे करें.

 

किसी ने सच ही कहा है कि बच्चे कुम्हार की वह मिट्टी होते है जिन्हें कच्चेपन में ही जो रुप दे दिया जाता है वो उसी में ढ़ल जाते हैं. टीवी सीरियल्स और फिल्में भी आज के समाज में उसी कुम्हार की भूमिका निभा रहीं हैं.इनका क्रेज बच्चों पर इस कदर हावी हो गया है कि वह अच्छा और बुरा की परवाह किए बिना ही किसी भी काम को अंजाम देने के लिए तैयार हो जाते है. हाल ही में ऐसी ही एक घटना इजरायल में देखने को मिली.

 

इजरायल की राजधानी तेल अवीव में दो बच्चे बैंक लुटने के लिए पहुंच गए, वो भी नकली बंदूक के साथ. उन दोनो ने सोचा कि बैंक लूटना भी शायद उतना ही आसान होगा जितना कि कोई और खेल.

 

12 और 13 साल के इन दोनों लड़को ने असली सी दिखने वाली एक खिलौना राईफल का इंतजाम किया और बैंक लूटने के लिए निकल पड़े. इन बच्चों ने हुड वाले टॉप पहन रखे थे और इनकी तस्वीर बैंक के दरवाजों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई.

 

उसमें से एक स्कूल बैग टांगे दिखाई दे रहा है और उसके हाथों में एक नकली राईफल है. आपको बता दें कि ये दोनों बच्चे बैंक लूटने से पहले ही घबरा गए और बैंक परिसर से बिना कोई पैसा लिए ही भाग गए.

 

पुलिस के अनुसार, ‘दोनों के पास नकली एम 16 एसॉल्ट राईफल थी जो देखने में बिलकुल असली प्रतीत हो रही थी. उन्होंने बैंक में मौजूद लोगों को बंदूक दिखाते हुए चेतावनी दी जिसे देख वहां मौजूद सभी लोग डर गए थे.’

 

सीसीटीवी कैमरे में कैद फूटेज से उनकी पहचान हो पाई और फिर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि इन बच्चों से पुछताछ चल रही है.

 

वहीं दूसरी तरफ इन बच्चों के वकील ने आरोप लगाया है कि बच्चों के अधिकारों का हनन हुआ है. उन्हें रात भर कुर्सी पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा जो कि गैर कानूनी है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Two children attempt bank robbery armed with toy gun in Israel
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: attempt bank children israel robbery
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017