मंबई की लड़कियों ने दिया रेप को रैप से करारा जवाब, वीडियो वायरल

By: | Last Updated: Wednesday, 18 March 2015 12:04 PM

नई दिल्ली: हाल ही में रैपर हनी सिंह को वीडियो सॉन्ग के जरिए जवाब देने वाली दिल्ली यूनिवर्सिटी की एक लड़की का महिलाओं के सम्मान में उठाया गया यह कदम अभी लोंगो के जेहन में बना ही हुआ था कि समाज में महिलाओं से आए दिन हो रही छेड़खानी और रेप की घटनाओं के खिलाफ मुंबई की लड़कियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में मुंबई की उपेखा जैन और पंखुड़ी अवस्थी नाम की दो लड़कियों ने रैप के माध्यम से रेप और महिलाओं से आए दिन हो रही छेड़खानी को करारा जवाव दिया है.

 

इन लड़कियों ने ‘Bombbaebs’ #Rap Against Rape’ नाम के इस वीडियो को सोमवार यानी 16 मार्च को यूट्यूब पर पोस्ट किया था और अब तक इसे डेढ़ लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

 

आपको बता दें कि इस वीडियो में उपेखा और पंखुड़ी बलात्कार के खिलाफ रैप करती नजर आ रही हैं. ‘रैप अगेन्स्ट रेप’ नाम के वीडियो की शुरुआत में एक डिस्क्लेमर दिखाया जाता है कि इसमें कोई अश्लील कंटेंट नहीं है.

 

वीडियो में लड़कियां तख्तियां लिए दिखती हैं, जिन पर #DomesticViolence, #misogyny, #rape जैसे शब्द लिखे हैं. रैप में दोनों कहती हैं कि वे रैपर नहीं हैं, बल्कि चंद ऐसी लड़कियां हैं, जो लोगों की आंखें खोलना चाहती हैं.

 

आपको बता दें कि ट्विटर पर कुछ लोगों ने वीडियो की तारीफ की है, जबकि कुछ ने इसे आसान लोकप्रियता पाने की तरीका करार दिया है. कुछ दिन पहले दिल्ली विश्वविद्यालय की एक लड़की ने रैपर हनी सिंह पर निशाना साधते हुए एक वीडियो सॉन्ग यूट्यूब पर अपलोड किया था. वीडियो में हनी सिंह के कथित महिला विरोधी लिरिक्स की आलोचना की गई थी.

 

यहां देंखे वीडियो: