शादी से पहले किया सेक्स तो बाद में पड़ेगा पछताना

By: | Last Updated: Tuesday, 25 November 2014 12:57 PM

वर्जीनिया : अमेरिक के ‘यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया’ के एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि अगर आप अपने रिलेशनशिप में जितनी ज्यादा देरी से सेक्स करेंगे आपका शादीशुदा जीवन उतना ही खुशहाल होगा.

 

इस बेहद ही रोचक सर्वे के मुताबिक अगर आप शादी के बंधन में बंधने से पहले अपनी सेक्स की इच्छा पर काबू रखते हैं तो आपका मैरिड लाइफ बेहद ही खुशहाल होने वाला है.

 

इस सर्वे के बाद यह बात साबित होता है कि जो व्यक्ति शादी से पहले खुद को सेक्स से दूर रखते हैं उनका वैवाहिक जीवन ज्यादा खुशहाल होगा. भारत जैसे देश में जहां शादी से पहले सेक्स करना मना ही है इस सर्वे के बाद ऐसे कपल्स के लिए खुशखबरी वाली बात है जिन्होनें शादी से पहले शारीरिक संबंध नहीं बनाया है.

 

ग्लेना के. रोड्स और स्कॉट एम. स्टैनली जो कि ‘यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया’ में नेशनल मैरेज प्रोजेक्ट के साथ जुड़े हैं के मुताबिक सर्वे में शामिल 42 फीसदी ऐसे लोग जिन्होनें अपने रिलेशनशिप में देर से सेक्स की शुरुआत की उनका वैवाहिक जीवन बेहद ही खुशहाल है.

 

वहीं दूसरी ओर जिन्होनें अपने रिलेशनशिप के शुरूआत में ही शारीरिक संबंध बना लिए थे वे अपनी वैवाहिक जीवन से संतुष्ट नहीं है. इस अध्ययन को प्रकाशित करने वाली वेबसाइट का कहना है कि यह सर्वे अमेरिका के ‘नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ चाइल्ड ऐंड ह्यूमन डेवलपमेंट’ के द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों पर किया गया है.

 

इस सर्वे में ऐसे 1000 अमेरिकी युवा शामिल थे जिनकी उम्र 18 साल से 34 साल के बीच थी. इनमें से कई युवाओं ने एक से ज्यादा पार्टनर के साथ शारिरिक संबंध बनाए थे.

 

सर्वे में शामिल रिसर्चर्स के मुताबिक जिन लोगों ने शादी से पहले सेक्स करने से दूरी बरती उनका वैवाहिक जीवन कई बार शारीरिक संबंध बनाने वालों से काफी बेहतर था.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: university of virginia_sex_survey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sex survey university of virginia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017