इंडोनेशिया: यहां भर्ती से पहले महिलाओं को पास करना पड़ता है 'वर्जिनिटी टेस्ट'

By: | Last Updated: Thursday, 20 November 2014 11:34 AM

नई दिल्ली: इंडोनेशिया में ह्यूमन राइट्स वाच के एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडोनेशिया पुलिस में महिलाओं की भर्ती से पहले उनका वर्जिनिटी टेस्ट किया जाता है. महिलाओं को भर्ती प्रक्रिया के दौरान ‘टू-फिंगर टेस्ट’ से गुजरना पड़ता है.

 

सीएनएन में छपी खबर के मुताबिक अगर इंडोनेशिया में महिलाओं को पुलिस फोर्स में भर्ती होना है तो उन्हें ‘वर्जिनिटी टेस्ट’ पास होना लाजमी है.

 

यही नहीं वहां के नियमों के मुताबिक महिला का अविवाहित होना भी जरूरी है. इंडोनेशिया के नेशनल पुलिस वेबसाइट पर भी यह बातें लिखी हुई हैं कि महिलाओं को पुलिस फोर्स में आने से पहले ‘वर्जिनिटी टेस्ट’ से गुजरना होगा.

 

ह्यूमन राइट्स वाच ने इंडोनेशिया के 6 शहरों के महिला पुलिस फोर्स से बात की. सभी महिला पुलिस कर्मियों का यही कहना था कि उन्हें ‘टू-फिंगर टेस्ट’ से गुजरना पड़ा और यह टेस्ट बेहद ही खौफनाक है. इस टेस्ट के दरम्यान उन्हें असहनीय पीड़ा से गुजरना पड़ा.

 

दरअसल ‘टू-फिंगर टेस्ट’ में दो अंगुलियों पर जेल लगाकर महिलाओं के गुप्तांगों में डाला जाता है और यह चेक किया जाता है कि महिला वर्जिन है कि नहीं.

 

दो जेनडर के बीच भेदभाव करने वाला यह टेस्ट बेहद ही शर्मनाक है. ‘वर्जिनिटी टेस्ट’ से गुजर चुकी महिलाओं का कहना है कि जो भी इच्छुक महिला इस टेस्ट में पास नहीं हो पाती है उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है.

 

वहीं दूसरी तरफ इंडोनेशिया के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि यह टेस्ट सिर्फ यह जानने के लिए किया जाता है कि महिला कहीं किसी जननांग रोग से पीड़ित तो नहीं है.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: virginity test_indonesia_police_two finger test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017