...तो स्कूल में भी सैनिटरी पैड्स रखता है यह लड़का!

By: | Last Updated: Friday, 1 May 2015 12:56 PM
Why teenage boys have started bringing SANITARY PADS to school

नई दिल्ली: आम तौर पर यह बात तो हम सभी जानते है कि पीरियड्स की कोई निश्चित डेट नहीं होती है और यह डेट से आगे या पीछे कभी भी आ जाती हैं इसलिए किसी लड़की या महिला को हर वक्त अपने पास पैड्स तैयार रखना संभव नही होता है जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है.

 

ऐसी स्थिति में अगर आम लोग और खासकर लड़के या पुरुष उनकी मदद कर दें तो क्या कहना? ऐसी ही एक पॉजिटिव सोच के चलते क्यूबा का एक लड़का मानों रातों-रात हीरो बन गया. जी हां! मायामी के एक स्कूल में पढ़ने वाला एक लड़का अपनी कुछ ऐसी ही सोच के चलते सोशल नेटवर्किंग साइट खासकर इंस्टाग्राम पर लोंगो के बीच हीरो बन गया.

मायामी के एक स्कूल में पढ़ने वाले 15 साल के जोस गार्सिया स्कूल में सैनिटरी पैड्स लाकर इन दिनों सबके चर्चा का विषय बन गए हैं. जोस क्यूबा के रहने वाले हैं और ऐसा करने के पीछे उनका एक अलग और अनोखा सा तर्क भी है.

 

दरअसल जोस का मानना है कि पीरियड्स एक बायोलॉजिकल चीज है जिससे महिलाएं हर महीने गुजरती हैं. केवल इतना ही नहीं ऐन वक्त पर पैड पास ना होने के कारण लड़कीयों को काफी परेशानी भी होती हैं और फिर वे ब्लॉटिंग जैसी समस्या को झेलती हैं.

 

इसके चलते जोस को ऐसा लगता है कि ‘एक लड़का या यूं कहें कि एक अच्छा शख्स होने के नाते उसे और सभी लड़कों को हर वक्त अपने साथ सैनिटरी पैड्स रखने चाहिए.’

आपको बता दें कि इसके लिए जोस ने करीब एक महीने पहले अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. इस तस्वीर में जोस सैनिटरी पैड्स को अपने हाथ में लिए हुए थे और लोंगो से ऐसा करने की अपील की थी.

 

आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि देखते ही देखते जोस की यह तस्वीर फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम पर वायरल हो गई और जोस के इस अनोखे काम के बारे में जानते ही लोग उसकी तारीफें करनी शुरू कर दीं.

 

आपको बता दें कि जोस का यह अनोखा काम लड़कियों को खासा पसंद आया और उसके कमेंट में लड़कियों ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लड़कों को ऐसी सोच की जरूरत है.

 

अपनी पोस्ट में जोस ने ये भी लिखा कि जब लड़के जरूरत के वक्त अपना स्वेटर लड़कियों को देने में नहीं झिझकते तो, फिर पैड देने में क्यों? आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर अब तक जोस की फोटो को करीब 23 हजार लोग लाइक कर चुके हैं और करीब 8100 लोग इसपर कमेंट कर चुके हैं.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Why teenage boys have started bringing SANITARY PADS to school
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Boy Jose Garcia SANITARY PADS school
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017