ब्रिटेन के एक महंगे तलाक में पत्नी को मिले 53 करोड़ डॉलर

By: | Last Updated: Friday, 28 November 2014 6:35 AM
wife gets 53 crore dollar when getting separated with husband

लंदन: ब्रिटेन अदालत में तलाक की निपटान राशि के आधार पर अब तक के सबसे बड़े मामलों में से एक मामले में, लंदन के एक फाइनेंसर की पत्नी को 53 करोड़ डॉलर यानि तीन अरब 28 करोड़ से अधिक की राशि दिए जाने का फैसला सुनाया गया है. अमेरिका में जन्मीं जेमी कूपर-हॉन (49) को किए जाने वाले इस भुगतान की राशि की जानकारी उस समय सामने आई, जब अंतिम फैसले से पहले इसकी प्रति वकीलों को उपलब्ध करवाई गई.

 

कूपर-हॉन के वकील कथित तौर पर इससे भी बड़ी राशि के लिए अपील दायर करने पर विचार कर रहे थे. 15 साल तक विवाहित जोड़ी के रूप में रहने के बाद कूपर-हॉन हेज फंड प्रबंधक क्रिस हॉन (48) से अलग हो गई थीं. इन दोनों ने 70 करोड़ डॉलर की संपत्ति पर लड़ाई लड़ी. हॉन ने अपनी पत्नी को एक चौथाई हिस्सा देने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उसका तर्क था कि उनकी संपत्ति एक साझेदारी का परिणाम है.

 

इन दोनों की मुलाकात हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान हुई थी और दोनों के चार बच्चे हैं. इन दोनों ने विकासशील देशों में गरीबों की मदद के लिए ‘चिल्ड्रन्स इन्वेस्टमेंट फंड फाउंडेशन’ नामक परमार्थ संस्था की स्थापना की थी. कानूनी सचिव और एक कार मैकेनिक के बेटे हॉन ने वर्ष 2006 और 2011 के बीच कथित तौर पर लगभग एक अरब पाउंड दिए थे.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: wife gets 53 crore dollar when getting separated with husband
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Divorce husband separation wife
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017