World Cup 2015: बेकार गया कोएटजर का बड़ा शतक, बांग्लादेश ने हासिल किया रिकार्ड लक्ष्य

By: | Last Updated: Thursday, 5 March 2015 6:35 AM
World Cup 2015_Bangladesh_Scotland_

नेल्सन:  तमीम इकबाल की अगुवाई में शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों से बांग्लादेश ने पेशेवर क्रिकेट का शानदार नमूना पेश करके आज यहां काइल कोएटजर की बड़ी शतकीय पारी पर पानी फेरा और स्काटलैंड को छह विकेट से हराकर आईसीसी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा.

 

स्काटलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज कोएटजर ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 134 गेंदों पर 156 रन बनाये जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली उनकी टीम आठ विकेट पर 318 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

 

बांग्लादेश ने हालांकि 48.1 ओवर में चार विकेट पर 322 रन बनाकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया. उसके लिये तमीम इकबाल(95) ने अच्छी नींव रखी जबकि बाद में महमुदुल्लाह(62), मुशफिकर रहीम(60) और शाकिब अल हसन ने नाबाद(52) ने भी अर्धशतक जमाये. शब्बीर रहमान ने नाबाद 42 रन की तेजतर्रार पारी खेली.

 

बांग्लादेश ने विश्व कप में दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया. रिकार्ड आयरलैंड के नाम पर है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में 328 रन का लक्ष्य हासिल किया था. इस जीत से बांग्लादेश के चार मैच में पांच अंक हो गये हैं और वह पूल ए में चौथे स्थान पर बना हुआ है. उसे अब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से खेलना है और इनमें से एक मैच जीतने पर वह क्वार्टर फाइनल में जगह बना लेगा.

 

स्काटलैंड को विश्व कप में अब भी अपनी पहली जीत की दरकार है. तीसरी बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे स्काटलैंड ने अब तक विश्व कप में अपने सभी 12 मैच गंवाये हैं. वर्तमान टूर्नामेंट में उसे अभी तक चारों मैचों में हार मिली है.

 

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Bangladesh_Scotland_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017