WORLD CUP 2015: मोईन अली ने खत्म किया 27 सालों का सूखा

By: | Last Updated: Monday, 23 February 2015 7:32 AM
World Cup 2015_England_Scotland_Moeen Ali_New Zealand_Century_

क्राइस्टचर्च: आज ग्रुप ए के 14वें मैच में इंग्लैंड ने स्कॉटलैंड की टीम को 119 रनों से हराकर विश्वकप में जीत का खाता खोला. इंग्लैंड की टीम के जीत के हीरो आज रहे हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली.

 

मोइन अली ने आज के मुकाबले में धमाकेदार शतक लगाया साथ ही 2 विकेट भी झटके. मोइन के इस बेहतरीन खेल की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

 

लेकिन सबसे खास था आज के मैच में मोइन का शतक. मोइन अली ने आज इस शतक के साथ इंग्लैंड का 27 साल पुराना सूखा खत्म कर दिया. जी हां इंग्लैंड की तरफ से पिछले 27 सालों से न्यूज़ीलैंड में कोई भी बल्लेबाज़ शतक नहीं लगा पाया था.

 

न्यूज़ीलैंड की ज़मी पर आखिरी बार इंग्लैंड के बल्लेबाज़ क्रिस ब्रॉड ने साल 1988 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ही नेपियर में 106 रनों की पारी खेली थी. क्रिस ब्रॉड आईसीसी के मौजूदा मैच रेफरी और इंग्लिश टीम के प्रमुख गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता हैं तब से लेकर आज जाकर मोइन अली शतक लगा पाए हैं.

 

मोइन अली ने आज 128 रनों की पारी खेली. जिसमें उन्होनें 12 चौके और 5 छक्के भी लगाए. 

 

इसके साथ ही मोइन ने इयान बेल (54) के साथ पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया. यह पहले विकेट के लिए विश्व कप में इंग्लैंड की ओर से अब तक की सबसे बड़ी पारी है.

इससे पहले 1975 में बैरी वुड और डेनिस एमिस ने ईस्ट अफ्रीका के खिलाफ पहले विकेट के लिए 158 रन जोड़े थे.

 

यह भी पढ़ें:

World Cup 2015: मोइन के हरफनमौला प्रदर्शन से जीता इंग्लैंड

विश्व कप: हर क्षेत्र में भारतीय खिलाड़ी शीर्ष पर 

SPORTS LIVE: मोइन अली के धमाका, इंग्लैंड ने स्कॉटलैंड को 119 रनों से हराया

विश्व कप : मोइन का शतक, इंग्लैंड ने स्कॉटलैंड के खिलाफ बनाए 303 रन 

 

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_England_Scotland_Moeen Ali_New Zealand_Century_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017