RECORDS & FACTS: SL-SA के बीच खेले जा रहे QF में बने कुछ रिकॉर्ड्स...

By: | Last Updated: Wednesday, 18 March 2015 5:44 AM
World Cup 2015_Sri Lanka_South Africa_Records_Kumar Sangakkara_

सिडनी: श्रीलंका साउथ-अफ्रीका के मुकाबले में आज जीतने वाली टीम विश्वकप के लिए अपना एक दम आगे बढ़ाते हुए सेमीफाइनल्स तक जाएगी. इसके साथ ही आज के मैच के रिकॉर्ड्स और फैक्ट्स भी हम आपके सामने रख रहे हैं.

 

आइये नज़र डाले आज के मुकाबले के रिकॉर्डस और फैक्टस पर:

 

# 1979 में इंग्लैंड के वेयन लार्किन्स के बाद कौशल दुनिया के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होनें वर्ल्डकप के नॉक-आउट गेम में डेब्यू किया है.

 

# आज 4 रन बनाने के साथ ही वर्ल्डकप 2015 में संगाकारा 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं.

 

# इमरान ताहिर ने वनडे में सबसे ज्यादा 4 बार महेला जयावर्धने को आउट किया है,  आज भी ताहिर ने जयावर्धने को महज़ 4रनों के कुल योग पर कैच आउट करवा दिया.

 

# वर्ल्डकप 2015 में हैट-ट्रिक डूमिनी के नाम, साउथ-अफ्रीका के पहले गेंदबाज़ बने जिन्होनें वर्ल्डकप में हैट-ट्रिक ली. डूमिनी क्रिकेट वर्ल्डकप में हेटट्रिक लेने वाले सकलेन मुश्ताक के बाद दुनिया के दूसरे स्पिनर बने.

 

# इमरान ताहिर 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों में बेस्ट औसत के साथ पहले नंबर पर हैं. उन्होनें 36 इनिंग में 70 विकेट लिए हैं. उनका गेंदबाज़ी औसत 19.94 है. वो शेव नार्न और कई दिग्गज गेंदबाज़ों से आगे हैं.

 

#  साउथ-अफ्रीका ने वर्ल्डकप इतिहास में पहली बार नॉक-आउट स्टेज को पार करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

 

 

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Sri Lanka_South Africa_Records_Kumar Sangakkara_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017