टेस्टिंग के दौरान दिखी मारूति सियाज़ फेसलिफ्ट

टेस्टिंग के दौरान दिखी मारूति सियाज़ फेसलिफ्ट

By: | Updated: 07 Nov 2017 04:30 PM

Maruti Suzuki Ciaz Facelift



मारूति ने फेसलिफ्ट सियाज़ सेडान की टेस्टिंग शुरू कर दी है, हाल ही में इस कार को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई सियाज को अगले साल होने इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान पेश किया जाएगा। भारत में इसकी लॉन्चिंग 2018 के मध्य तक हो सकती है।



Maruti Suzuki Ciaz Facelift



तस्वीरों पर गौर करें तो 2018 सियाज़ में कुछ नए बदलाव हुए हैं। इसका डिजायन चैंगडू मोटर शो-2017 के दौरान पेश किए मॉडल से मिलता-जुलता नज़र आ रहा है। चीनी मॉडल में आगे वाली ग्रिल पर दो क्रोम पट्टी, नया फ्रंट बंपर, एलईडी हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग लाइटें और सर्कुलर फॉग लैंप्स दिए गए हैं। नेक्सा डीलरशिप की प्रीमियम रेंज को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस में नए अलॉय व्हील और नए टेललैंप्स भी दे सकती है।



Maruti Suzuki Ciaz Facelift



नई सियाज़ के केबिन को ऑल-ब्लैक थीम में पेश किया जा सकता है, इस में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, अच्छी क्वालिटी वाला मैटेरियल और पैनारोमिक सनरूफ दिया जा सकता है। इसका मुकाबला हुंडई वरना, होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड और फॉक्सवेगन वेंटो से होगा।



इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके डीज़ल इंजन में बदलाव किया जा सकता है। मौजूदा सियाज में 1.3 लीटर का डीज़ल इंजन एसएचवीएस टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। चर्चाएं हैं कि हाइब्रिड कारों पर टैक्स बढ़ने की वजह से कंपनी नई सियाज में 1.5 लीटर का डीज़ल इंजन बिना हाइब्रिड सिस्टम के साथ दे सकती है। पेट्रोल वेरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.4 लीटर का इंजन दिया जा सकता है।



यह भी पढें : मारूति डिजायर ने पार किया एक लाख बिक्री का आंकड़ा



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मासेराती क्वाट्रापोर्ट जीटीएस लॉन्च, कीमत 2.7 करोड़ रूपए