नई रेनो डस्टर से उठा पर्दा

नई रेनो डस्टर से उठा पर्दा

By: | Updated: 15 Nov 2017 05:30 PM

2018 Renault Duster



रेनो ने नई डस्टर से पर्दा उठा दिया है। 2018 डस्टर में कई कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारूति एस-क्रॉस और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई डस्टर को 2018 में उतारा जाएगा।



2018 Renault Duster



नई डस्टर का डिजायन कुछ बदलावों को छोड़कर डासिया कंपनी के डस्टर वर्जन से मिलता-जुलता है। डासिया डस्टर को फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 में पेश किया गया था। रेनो डस्टर को भारत, रूस, और ब्राजील समेत कई दूसरे देशों में बेचा जाता है, वहीं डासिया डस्टर खासतौर पर यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध है।



2018 Renault Duster vs Dacia Duster



अब बात करते हैं नई रेनो डस्टर की, 2018 डस्टर में नई ग्रिल दी गई है। ग्रिल के बीच में कंपनी का लोगो लगा है जो बोनट तक जाता है, वहीं डासिया डस्टर का लोगो ग्रिल में ही सिमटा हुआ है। डासिया डस्टर की ग्रिल पहले की तुलना में फ्लेट नज़र आती है, जबकि रेनो डस्टर की ग्रिल में परफेक्ट एसयूवी की झलक दिखाई देती है।



2018 Renault Duster vs Dacia Duster



दोनों एसयूवी के साइड वाले हिस्से का डिजायन एक जैसा है। पीछे की तरफ नज़र दौड़ाएं तो यहां रेनो डस्टर और डासिया डस्टर के लोगो और क्रोम पट्टी में बदलाव देखा जा सकता है।



2018 Renault Duster vs Dacia Duster



केबिन की बात करें तो यहां पर दोनों एसयूवी में एक जैसा डैशबोर्ड दिया गया है। रेनो डस्टर में थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील और ऑक्टागोनल एसी वेंट दिए गए हैं जो इसे डासिया डस्टर से अलग बनाते हैं। रेनो डस्टर के स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एसी वेंट पर क्रोम फिनिशिंग भी दी गई है।



2018 Renault Duster vs Dacia Duster



2018 Renault Duster Interior



भारत में नई डस्टर की लॉन्चिंग कब होगी इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई रेनो डस्टर के लिए भारतीय ग्राहकों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। रेनो ने हाल ही में कैप्चर एसयूवी को भारत में लॉन्च किया है। रेनो कैप्चर को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर 2018 डस्टर भी बनी है। भारतीय कार बाजार में रेनो कैप्चर का मुकाबला रेनो की डस्टर से होगा, ऐसे में हमें नहीं लगता कि कंपनी नई डस्टर को उतारने में जल्दी करेगी। नई रेनो डस्टर को 2019 में उतारा जा सकता है।



यह भी पढें : रेनो कैप्चर के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौन से फीचर, यहां जानिये



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कल लॉन्च होगी नई वोल्वो एक्ससी60