2018 Swift Sport Breaks Cover!

2018 Swift Sport Breaks Cover!

By: | Updated: 14 Sep 2017 01:30 PM

2018 Suzuki Swift Sport



सुज़ुकी ने जर्मनी में आयोजित फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान स्विफ्ट स्पोर्ट से पर्दा उठाया है, यह रेग्यूलर स्विफ्ट का हाइ-परफॉर्मेंस वर्जन है।



2018 Suzuki Swift Sport



तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट स्पोर्ट को मजबूत पर कम वज़नी हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर रेग्यूलर स्विफ्ट, बलेनो, डिजायर और इग्निस भी बनी है। नई स्विफ्ट स्पोर्ट का वजन 970 किलोग्राम है, पहले की तुलना में यह करीब 80 किलोग्राम कम वज़नी है।



2018 Suzuki Swift Sport



2018 स्विफ्ट स्पोर्ट में नई ग्रिल, कार्बन-फाइबर फिनिशिंग के साथ दी गई है। इस में नया बंपर, फ्रंट लिप स्पॉइलर, साइड स्कर्ट और रियर डिफॉगर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। पीछे की तरफ ड्यूल एग्जॉस्ट पाइप लगा है, यह फीचर मौजूदा मॉडल से लिया गया है। राइडिंग के लिए इस में 17 इंच के मशीन-कट अलॉय व्हील लगे हैं।



2018 Suzuki Swift Sport



2018 Suzuki Swift Sport



2018 स्विफ्ट स्पोर्ट के केबिन को भी स्पोर्टी बनाया गया है, इस में जगह-जगह रेड हाइलाइटर देखे जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल की तरह नई स्विफ्ट स्पोर्ट में भी सेमी-बकेट सीटें दी गई हैं। इस में नई स्विफ्ट वाला फ्लैट-बोटम स्टीयिरंग व्हील लगा है, जो सबका ध्यान खींचेगा। यही स्टीयरिंग व्हील मारूति सुज़ुकी डिजायर में भी दिया गया है।



2018 Suzuki Swift Sport



नई स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 140 पीएस और टॉर्क 230 एनएम है। पुराने मॉडल की तुलना में इस में करीब 5 पीएस की ज्यादा पावर मिलती है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।



2018 Suzuki Swift Sport



भारतीय बाजार की बात करें तो यहां स्विफ्ट स्पोर्ट की एक भी पीढ़ी को अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट स्पोर्ट को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में अभी कहना सही नहीं होगा।



यह भी पढें : भारत के लिए इसलिए परफेक्ट रहेगी ये मारूति कार



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वोल्वो एक्ससी40 का प्रोडक्शन शुरू, जानिये कब होगी लॉन्च