All-New Audi Q3 Spied For The First Time

All-New Audi Q3 Spied For The First Time

By: | Updated: 14 Oct 2017 11:30 AM

New Audi Q3



ऑडी की नई क्यू3 एसयूवी को पहली बार यूरोप की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कयास लगाए हैं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे अगले साल पेश किया जाएगा। भारत में इसकी लॉन्चिंग साल 2019 में हो सकती है।



New Audi Q3



नई ऑडी क्यू3 को फॉक्सवेगन ग्रुप के मजबूत पर कम वज़नी मॉड्यूलर ट्रांसवर्स मैट्रिक्स (एमक्यूबी) प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर फॉक्सवेगन टिग्वॉन, ऑडी ए3 और ऑडी क्यू2 समेत स्कोडा की भी कई कारें बनी हैं। नई क्यू3 पहले की तुलना में कम वज़नी होगी और इसका व्हीलबेस पहले से ज्यादा बड़ा होगा।



नई क्यू3 में ऑडी की नई क्यू5 और ए8 की झलक दिखाई देती है। आगे की तरफ कंपनी की नई हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है, हैडलैंप्स का डिजायन ए4 और ए3 से मिलता-जुलता है। टेलगेट को स्लोपी रखा गया है, वहीं सी-पिलर को पहले से ज्यादा दमदार बनाया गया है।



New Audi Q3



कयास लगाए जा रहे हैं कि नई क्यू3 में फॉक्सवेगन के नए टीडीआई और टीएफएसआई इंजन, मैनुअल और डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलेंगे। अंतरराष्ट्रीय मॉडल में फ्रंट-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प मिलेगा, जबकि भारत आने वाली नई क्यू3 क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव में आ सकती है।



यह भी पढें : रेंज रोवर ईवोक को टक्कर देगी यह शानदार ऑडी, जानिये कब होगी लॉन्च



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मासेराती क्वाट्रापोर्ट जीटीएस लॉन्च, कीमत 2.7 करोड़ रूपए