क्रैश टेस्ट में फेल हुई शेवरले एंजॉय, फोर्ड फीगो एस्पायर का प्रदर्शन रहा...

By: | Last Updated: Thursday, 9 March 2017 10:08 PM
crash-tested-chevrolet-enjoy-and-ford-figo-aspire

नई दिल्ली: ग्लोबल न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम (ग्लोबल एनकैप) के क्रैश टेस्ट हमेशा से ही कार कंपनियों और ग्राहकों को आंखे खोलने वाला अहसास देते आए हैं. इस बार ग्लोबल एनकैप ने शेवरले एंजॉय और फोर्ड फीगो एस्पायर का क्रैश टेस्ट किया है. इस क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के मामले में किस कार को कितनी रेटिंग मिली, जानिये यहां…

शेवरले एंजॉय

क्रैश टेस्ट में शेवरले की एमपीवी (मल्टी पर्पज़ व्हीकल) एंजॉय के बेस वेरिएंट को उतारा गया था, इस में एयरबैग, आईएसओफिक्स माउंड चाइल्ड सीट एंकर और फ्रंट सीट बेल्ट प्री-टेंसनर्स जैसे सेफ्टी फीचर नदारद थे. क्रैश टेस्ट में एंजॉय को व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के मामले में जीरो स्टार और चाइल्ड पैसेंजर सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग मिली. रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना की स्थिति में ड्राइवर की चेस्ट, सिर और घुटनों पर गंभीर चोट लगने का खतरा है.

फोर्ड फीगो एस्पायर

फोर्ड फीगो एस्पायर के ड्यूल-एयरबैग वाले वर्जन को इस क्रैश टेस्ट में उतारा गया था. फीगो एस्पायर को व्यस्क पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 3-स्टार और पिछली सीट पर चाइल्ड सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग मिली. पहले की तुलना में इस बार फोर्ड की कार ने अच्छा प्रदर्शन किया है, पहले हुए क्रैश टेस्ट में पुरानी फीगो को जीरो रेटिंग मिली थी.

क्रैश टेस्ट के आंकड़े बताते हैं कि फोर्ड कारों की सुरक्षा रेटिंग में इजाफा हो रहा है, जबकि शेवरले को सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. भारत में भी धीरे-धीरे इस विषय में ग्राहक गंभीर हो रहे हैं और कंपनियां भी रवैया बदल रही हैं. हाल ही में ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में टाटा की जेस्ट को 4-स्टार रेटिंग मिल चुकी है, इस के अलावा टोयोटा इटियॉस और फॉक्सवेगन पोलो के खाते में भी 4-स्टार रेटिंग दर्ज है.

 सोर्स: कार देखो डॉट कॉम

Source: cardekho.com 

Auto News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: crash-tested-chevrolet-enjoy-and-ford-figo-aspire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017