कैमरे में कैद हुई मारूति की नई एमपीवी

कैमरे में कैद हुई मारूति की नई एमपीवी

By: | Updated: 16 Oct 2017 03:30 PM



मारूति की नई एमपीवी को दिल्ली में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कार को अच्छी तरह से कवर किया गया है, इस वजह से डिजायन और मॉडल का पता नहीं चल पाया है। हमारा मानना है कि यह नई जनरेशन की मारूति सुज़ुकी अर्टिगा हो सकती है।



New Maruti Suzuki Ertiga



मारूति की मौजूदा अर्टिगा को लॉन्च हुए करीब पांच साल हो गए हैं, अब इस में बदलाव की दरकार नज़र आ रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई अर्टिगा को अगले साल होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 में पेश किया जा सकता है।



नई अर्टिगा को सुज़ुकी के मजबूत पर कम वज़नी हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर डिजायर, नई स्विफ्ट, बलेनो और इग्निस भी बनी हैं। चर्चाएं हैं कि नई अर्टिगा पहले से कम वज़नी होगी।



New Maruti Suzuki Ertiga



तस्वीरों पर गौर करें तो हम पायंगे कि नई अर्टिगा की लंबाई को बढ़ाया गया है, इस वजह से इस में ज्यादा जगह मिलेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि फीचर के मामले में यह डिजायर से मिलती-जुलती होगी, इस में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, एलईडी टेललैंप्स, डायमंड कट अलॉय व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी समेत कई फीचर मिलेंगे।



New Maruti Suzuki Ertiga



इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में मौजूदा मॉडल वाला 1.3 लीटर डीडीआईएस200 डीज़ल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी (एसएचवीएस) के साथ दिया जा सकता है। पेट्रोल वेरिएंट में बलेनो आरएस वाला 1.0 लीटर का बूस्टरजेट इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 102 पीएस और टॉर्क 150 एनएम है।



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आज लॉन्च होगी नई वोल्वो एक्ससी60